शॉट आपातकालीन उपयोग को अनुदान देने वाला दूसरा राष्ट्र बना बहरीन
शॉट आपातकालीन उपयोग को अनुदान देने वाला दूसरा राष्ट्र बना बहरीन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण देने के लिए बहरीन के द्वीप राज्य को दुनिया का दूसरा राष्ट्र कहा जाता है। कोरोना वायरस वैक्सीन फाइजर और उसके जर्मन पार्टनर बायो-एनटेक द्वारा बनाया जाता है। राज्य द्वारा संचालित बहरीन समाचार एजेंसी ने शुक्रवार की रात को सिनोफार्मा द्वारा एक चीनी वैक्सीन के लिए आपातकालीन उपयोग की स्वीकृति प्रदान करते हुए “सभी उपलब्ध आंकड़ों का गहन विश्लेषण और समीक्षा” करते हुए घोषणा की। उन्होंने यह नहीं बताया कि यह कितने टीके खरीदे हैं, न ही टीकाकरण कब शुरू होगा। इसने एसोसिएटेड प्रेस के सवालों का तुरंत जवाब नहीं दिया। फाइजर ने बाद में एपी को बताया कि बहरीन के साथ उसके बिक्री समझौते का विवरण, जिसमें "डिलीवरी का समय और खुराक की मात्रा" शामिल है, गोपनीय थे और टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

फाइजर ने कहा, “हमने प्रभावी वैक्सीन परिवहन, भंडारण और निरंतर तापमान की निगरानी का समर्थन करने के लिए विस्तृत योजना और उपकरण विकसित किए हैं। हमारा वितरण केवल समय प्रणाली में लचीले तरीके से बनाया गया है जो जमे हुए शीशियों को टीकाकरण के बिंदु तक ले जाएगा। " बहरीन को बांधने वाली स्थिति वैक्सीन का भंडारण है। उन्हें माइनस 70 डिग्री सेल्सियस के आसपास के अति-ठंडे तापमान पर संग्रहीत और भेजना चाहिए। बहरीन एक मध्यपूर्व देश है जो नियमित रूप से उच्च आर्द्रता के साथ लगभग 40 डिग्री सेल्सियस की गर्मियों में तापमान देखता है।

वैक्सीन को तीन सप्ताह के लिए दो खुराक देने की आवश्यकता होगी। बहरीन ने पहले ही सिनोपार्म द्वारा बनाई गई एक चीनी वैक्सीन के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण को मंजूरी दे दी थी और इसके साथ लगभग 6,000 लोगों को टीका लगाया था।

दिल्ली में कम नहीं हो रहा प्रदूषण का कहर, हो रही सांस लेने में परेशानी

बच्चों को किराए पर लेकर शादियों में करवाते थे चोरी... पुलिस का हत्थे चढ़ा बड़ा गिरोह

बब्बू और छब्बू के बंगले के बाद अब इस अपराधी की सम्पति को नगर निगम ने किया ध्वस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -