जमाल खशोगी हत्याकांड: सऊदी अरब के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेंगे ट्रंप, यह है वजह
जमाल खशोगी हत्याकांड: सऊदी अरब के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेंगे ट्रंप, यह है वजह
Share:

वाशिंगटन. कुछ हफ़्तों पहले ही सऊदी अरब से लापता हुए और फिर बाद में तुर्की में मृत पाए गए अमेरिकी पत्रकार जमाल खशोगी को बेरहमी से मारे जाने की खबर सामने आई थी और इस खबर के सामने आने के बाद से अमेरिका समेत पूरी दुनिया में इस मामले का विरोध हो रहा है. अब इस मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ऐसा बयान दिया है जो इस मुद्दे को और गरमा सकता है.

दुनिया में भारत का नाम ऊँचा करने वाली आठ महिलाओं को अमेरिका में किया गया सम्मानित

दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में एक घोषणा करते हुए बयान दिया है कि वो सऊदी अरब के शासकों को पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराएंगे और उनके खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं लेंगे. उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले तक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि इस मामले के लिए जो भी जिम्मेदार होगा अमेरिका उसे कड़ी से कड़ी सजा देगा. लेकिन अब ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान ने इस मामले पर नजर गड़ाए बैठी पूरी दुनिया को चौका के रख दिया है. 

ग्लोबल टैलेंट रैंकिंग के मामले में भारत की छलांग, 53वें स्थान पर पहुंचा, जानिए कौन है टॉप पर

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही तुर्की में स्थित सऊदी अरब के दूतावास में एक कुँए में जमाल खशोगी की लाश के कुछ टुकड़े पाए गए थे. इसके बाद पूरी दुनिया ने सऊदी अरब कि आलोचना करते हुए अमेरिका से इसके खिलाफ करने के लिए कहा था.  लेकिन अब ट्रम्प ने अपने बयान में साफ़ कर दिया है कि वो सऊदी अरब पर कोई करवाई नहीं करेंगे. अपने इस फैसले की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि सऊदी अरब के साथ रणनीतिक संबंध बनाए रखना अमेरिका के हित में है और इसी तरीके से  वैश्विक कीमतों पर लगाम लगाई जा सकती है. 

ख़बरें और भी 

गांजा फूंकते नजर आए सीईओ, अब NASA कराएगी पूरी कंपनी की जाँच

अमेरिका की धमकी के बावजूद भारत ने रूस से किया 50 लाख डॉलर का सौदा

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -