दुनिया में भारत का नाम ऊँचा करने वाली आठ महिलाओं को अमेरिका में किया गया सम्मानित
दुनिया में भारत का नाम ऊँचा करने वाली आठ महिलाओं को अमेरिका में किया गया सम्मानित
Share:

वाशिंगटन. भारत में एक वक्त ऐसा था जब महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले कमजोर समझा जाता था और उनसे केवल घरों के काम करने की ही उम्मीद की जाती थी. लेकिन पिछले कुछ दशकों में देश के लोगों की सोच काफी बदली है और महिलाओं को अपना नाम रोशन करने के कई मौके भी मिलने लगे. और अब तो देश की महिलाएं अपनी मेहनत और समझदारी की वजह से देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में नाम कमा रही है और भारत का सर दुनिया भर में गर्व से ऊँचा कर रही है. 

अफगानिस्तान : धार्मिक सभा में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा गंभीर

देश की ऐसी ही आठ प्रतिभावान महिलओं को हाल ही में अमेरिका में सम्मानित किया गया है. इन महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों की वजह से सम्मानित किया गया है। भारीतय मूल की यह महिलाएं अमेरिका में राजनीति से लेकर कारोबार और मानवाधिकार क्षेत्र जैसे कई छेत्रों में अभूतपूर्व कार्य कर रही है और इसी वजह से उन्हें अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में हाल ही में आयोजित  'अमेरिकन बाजार वूमेन इंटरप्रेनर्स एंड लीडर्स' नामक एक  कार्यक्रम में सम्मानित किया गया है. 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

अमेरिका में इस सम्मान को पाने वाली महिलाओं में आव्रजन मामलों की वकील शीला मूर्ति, नासा की खगोल वैज्ञानिक मधुलिका गुहातकुर्ता और एशियन अमेरिकन होटल ऑनर्स एसोसिएशन की उपाध्यक्ष जागृति पानवाला,मैरीलैंड डेलीगेट अरुणा मिलर,  एक टेक कंपनी की संस्थापक एना रामकुमारन, फ्लोरिडा की मनीषा गायकवाड़, अमेरिकन लीडिंग टूगेदर की कार्यकारी निदेशक सुमन रघुनाथन भी समेत भारतीय मूल की कुल आठ महिलाये शामिल है. 

ख़बरें और भी 

ग्लोबल टैलेंट रैंकिंग के मामले में भारत की छलांग, 53वें स्थान पर पहुंचा, जानिए कौन है टॉप पर

विदेश में भी 'ठग्स..' का हुआ बुरा हाल

क्या आप जानते हैं क्यों मनाया जाता है मत्स्यपालन दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -