अमेरिकी नेवी ने यमन से जब्त की 1000 तस्करी वाली राइफलें

Aug 31 2018 05:34 PM
अमेरिकी नेवी ने यमन से जब्त की 1000 तस्करी वाली राइफलें

न्यूयॉर्क: अमेरिकी सेना ने शुक्रवार को कहा कि उसने निकटतम यमन में चल रहे युद्ध के दौरान एडन की खाड़ी में छोटे जहाजों द्वारा तस्करी किए गए 1,000 से अधिक कलाशिकोव हमला राइफलों को जब्त कर लिया है. यू.एस. नेवी द्वारा जारी किये गए वीडियो कहा गया था कि सोमवार को एक स्कीफ और एक डू नामक दो पारम्परिक जहाज़ दिखाई दिए थे.

पाकिस्तान में भारी विवाद के बाद मुहम्मद साहब पर कार्टून प्रतियोगिता रद्द

स्कीफ और डू वो पारंपरिक जहाज हैं जो आमतौर पर फारस खाड़ी क्षेत्र में चलते हैं. वीडियो में बताया गया है कि जैसे ही जहाज़ ऊँचे तरंगों में जाता था, डू में बैठे लोग बड़े-बड़े बक्सों को स्किफ की तरफ उछाल देते थे. बहरीन में स्थित अमेरिकी नौसेना के 5 वें बेड़े ने कहा कि नाविकों ने मंगलवार को नौकाओं पर चढ़ाई की, हथियारों को जब्त किया.  नौसेना द्वारा जारी की गई तस्वीरों में बताया गया है कि नए कलाशिकोव राइफल्स को प्लास्टिक में लपेट कर रखा गया था.

चौथा बिम्सटेक सम्मेलन का समापन, पांचवे समिट की अध्यक्षता करेगा श्रीलंका

हालाँकि, अमेरिकी सेना ने सामग्री को जब्त करने की ठीक जगह की जानकारी नहीं दी है, उन्होंने बताया है कि यह यमन के उत्तर और सोमालिया के दक्षिण में है. साथ ही अमेरिकन आर्मी ने ये भी बताया कि इसी रास्ते से सोमालिया में भी ड्रग्स और हथियारों की तस्करी की जाती है. 

खबरें और भी:-​

UN में बार-बार कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

'इडियट' कांड के बाद अब ट्रम्प ने गूगल पर लगाया 'नकारात्‍मक खबरें' दिखने का आरोप

अमेरिका की भारत को चेतावनी : रूस से हथियार ख़रीदे तो अमेरिका से किसी छूट की उम्मीद मत रखना !

?