UN में बार-बार कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

Aug 31 2018 03:12 PM
UN में बार-बार कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

प्रेट्र। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की हर बैठक में बार-बार कश्मीर मुद्दा उठाने को लेकर इस बार भारत ने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई है। भारत ने पाकिस्तान में बनी इमरान खान की नई सरकार को कड़े शब्दों में कहा है कि उसे ऐसे वाद-विवाद में शामिल नहीं होना चाहिए।

नवाज़ शरीफ को जेल से मिली राहत

 भारत सरकार के प्रवक्ता अकबरुद्दीन ने संयुक्त राष्ट्र की हालिया बैठक में पाकिस्तान द्वारा फिर कश्मीर मुद्दे को उठाने के बाद कही है। भारत ने इमरान सरकार से यह भी कहा कि वो बार बार एक ही राग दोहराने के बजाये दक्षिण एशियाई क्षेत्र को हिंसा और आतंक से मुक्त करने की दिशा में काम करे तो ज्यादा बेहतर होगा। 

इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर तैयार किया प्रस्ताव

अकबरुद्दीन के मुताबिक पकिस्तान बार-बार उसी पुराने मुद्दे को खुरदने की कोशिश कर रहा है जिसे विश्व काफी पहले ही खारिज कर चुका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम आशा करते है कि पाक की नई सरकार व्यर्थ के वाद-विवाद में शामिल न होकर एक सुरक्षित, स्थिर और विकसित दक्षिण एशियाई क्षेत्र के विकास के लिए रचनात्मक रूप से काम करे। गौरतलब है कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र की हर बैठक में कश्मीर का मुद्दा उठता ही है लेकिन इस मामले में आज तक उसकी मांगे पूरी नहीं की गई है। 

ख़बरें और भी 

अधिकारियों को फिजूलखर्ची ना करने का भाषण देने वाले इमरान खुद कर रहे फिजूलखर्ची

दुल्हन चाही पाकिस्तान से-2 के लिए इस दिन आ रही है सबसे बड़ी खुशखबरी

सिंधु जल विवाद : आज लौहार में होगी जल समझौते पर बात, पकिस्तान ने भी माना मसला सुलझाना जरुरी है

?