'इडियट' कांड के बाद अब ट्रम्प ने गूगल पर लगाया 'नकारात्‍मक खबरें' दिखने का आरोप

Aug 30 2018 04:08 PM
'इडियट' कांड के बाद अब ट्रम्प ने गूगल पर लगाया 'नकारात्‍मक खबरें' दिखने का आरोप

वाशिंगटन।  गुरूवार के दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का गूगल पर लगाया गया आरोप दुनिया भर के सोशल मीडिआ प्लैटफॉर्म्स पर हास्य का पात्र बना था। यह मामला अभी शांत हुआ भी नहीं था कि राष्ट्रपति ट्रंप ने गूगल पर एक और आरोप लगा दिया है। हालांकि इस बार टेक कंपनी गूगल ने भी ट्रम्प के आरोपों का जवाब दिया है। 

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों पर अमेरिका सख्त, हथियारों के निरस्त्रीकरण के बाद ही होगी कोई बात

दरअसल अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने गुरूवार को अमेरिका की टेक कंपनी गूगल पर यह आरोप लगाया था कि उसके सर्च इंजन पर इडियट लिखते ही ट्रम्प की तस्वीर और खबरे आने लगती है। इस मामले का पूरी दुनिया में मजाक उड़ाया गया था लेकिन आज ट्रम्प ने गूगल पर फिर एक आरोप लगा दिया है। ट्रम्प ने इस बार गूगल पर अपने खिलाफ 'नकारात्‍मक खबरें' प्रसारित किये जाने का आरोप लगाया है। 

नेताओं को इन नामों से जानता है गूगल ....

ट्रम्प ने गूगल से कहा है कि उन्‍होंने जब भी गूगल सर्च इंजन पर 'ट्रंप न्‍यूज' लिख कर सर्च किया तो उन्‍हें अपने बारे में केवल नकारात्‍मक खबरें ही मिलीं है। इस मामले में गूगल कंपनी के प्रवक्‍ता ने कहा कि सर्च इंजीन का इस्‍तेमाल राजनीतिक एजेंडे के लिए नहीं किया जाता है और गूगल किसी भी राजनीतिक विचारधारा को लेकर पक्षपात नहीं करता। आपको बता दें कि ट्रंप इससे पहले सोशल मीडिया पर भी कंजरवेटिव पोस्ट्स को सेंसर किए जाने का आरोप लगा चुके है। 

ख़बरें और भी 

अमेरिका की भारत को चेतावनी : रूस से हथियार ख़रीदे तो अमेरिका से किसी छूट की उम्मीद मत रखना !

अमेरिकी चुनाव घोटाला मामला : अमेरिकी संसद में पेश होंंगे फेसबुक और ट्विटर के CEO

रूस और सीरिया को अमेरिका की चेतावनी, रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल बंद करे वरना...

?