संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद : ईरानी विदेश मंत्री को अमेरिका ने नही दिया वीजा!, दुनियाभर में कदम की हो सकती आलोचना
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद : ईरानी विदेश मंत्री को अमेरिका ने नही दिया वीजा!, दुनियाभर में कदम की हो सकती आलोचना
Share:

इराक में अमेरिकी हमले के बाद से विश्वपटल पर अमेरिका और ईरान महसूस किया जा रहा है. अब अमेरिका ने ईरानी विदेश मंत्री मोहम्‍मद जावेद जरीफ को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में भाग लेने आने के लिए वीजा देने से इनकार कर दिया है. जरीफ गुरुवार से हो रही संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए न्‍यूयॉर्क आने वाले थे. ट्रंप प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिका ईरान के विदेश मंत्री जरीफ को देश में दाखिला होने की इजाजत नहीं देगा.

अंतरिक्ष में मौजूद छोटी आकाश गंगा में मिला ब्लैक होल, इस ग्रह से बड़ा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बृहस्‍पतिवार से होने वाली सुरक्षा परिषद की बैठक में जरीफ को संबोधित करना था. 1947 यूएन मुख्यालय समझौते के तहत आम तौर पर अमेरिका को विदेशी राजनयिकों को संयुक्त राष्ट्र की बैठक में आने की अनुमति दे देनी होती है लेकिन ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि वह सुरक्षा, आतंकवाद और विदेशी नीति के मसलों को देखते हुए राजनयिकों को वीजा देने से इनकार भी कर सकता है. हालांकि, अमेरिकी विदेश मंत्रालय का इस मसले पर अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

ईरान से तनाव के बीच हिन्द महासागर में 6 लड़ाकू विमान तैनात करेगा अमेरिका, ये है प्लान

इस बात के सामने आने के बाद संयुक्‍त राष्‍ट्र में ईरानी मिशन ने कहा है कि उसे मीडिया रिपोर्टों से ऐसे डेवलपमेंट के बारे में जानकारी मिली है लेकिन अमेरिका की ओर से इस बाबत अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. वहीं संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रवक्‍ता स्टिफेन दुजैरिक ने अमेरिका के इस फैसले पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है. समाचार एजेंसी रॉयटर की रिपोर्ट के मुताबिक, जरीफ यूएन चार्टर को बनाए रखने के मसले पर सुरक्षा परिषद को संबोधित करने वाले थे. मालूम हो कि ईरान के यूएन दूत माजिद तख्त रावांची ने सुलेमानी की हत्‍या को स्‍टेट टेरेरिज्‍म करार दिया है.

अमेरिका: वॉलमार्ट में घुस आया बंदूकधारी शख्स, बरसाने लगा ताबड़तोड़ गोलियां....

हिंदुस्तान से तनातनी के बीच पाकिस्तान की संसद में पारित हुआ ये महत्वपूर्ण बिल....

सेना प्रमुख बाजवा को मिला इमरान सपोर्ट, कार्यकाल में होने वाला है इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -