ईरान से तनाव के बीच हिन्द महासागर में 6 लड़ाकू विमान तैनात करेगा अमेरिका, ये है प्लान
ईरान से तनाव के बीच हिन्द महासागर में 6 लड़ाकू विमान तैनात करेगा अमेरिका, ये है प्लान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी आर्मी ने ईरान के साथ गहराते तनाव को देखते हुए हिंद महासागर में छह बी-52 बमवर्षक विमान तैनात करने का प्लान बनाया है। ये फाइटर जेट ब्रिटिश अधिपत्य के डियागो गार्सिया में तैनात किए जाएंगे। अमेरिकी न्यूज एजेंसी ने एक अधिकारी हवाले से सोमवार को जानकारी दी है कि बमवर्षक विमान तैनात करने का ये अर्थ नहीं है कि US ने ईरान के खिलाफ हमले का आदेश दिया गया है।

उन्होंने बताया है कि यह तैनाती इसलिए की जाएगी ताकि क्षेत्र में सैन्य बल की उपस्थिति और क्षमता का प्रदर्शन किया जा सके। वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को धमकी देते हुए कहा है कि यदि वे अमेरिका के खिलाफ कोई भी कदम उठाते हैं तो हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। ईरान के 52 ठिकानें हमारे निशाने पर हैं। इनमें कई सांस्कृतिक जगहें भी शामिल हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले हफ्ते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर इराक की राजधानी बगदाद के एयरपोर्ट पर एयर स्ट्राइक की गई थी, इस हमले में ईरानी कुद्स फोर्स के प्रमुख कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। जिसके बाद ईरान ने रविवार को अमेरिकी सैनिकों और अन्य विदेशी सैनिकों को देश छोड़ने को कहा था। अमेरिका और ईरान दोनों देशों में फ़िलहाल तनाव चरम पर है और दुनिया के कई देश इन्हे समझाने में लगे हुए हैं।

अंतरिक्ष में मौजूद छोटी आकाश गंगा में मिला ब्लैक होल, इस ग्रह से बड़ा

अमेरिका के रक्षा मंत्री का बयान, कहा- इराक से अमेरिकी बलों को हटाए...

ईरानी राष्ट्रपति ने दी ट्रम्प को चेतावनी, कहा- ईरान को धमकी देना....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -