स्ट्रीट जर्नल ने किया खुलासा, यहां अमेरिका भेज रहा दो नए एयरक्राफ्ट कैरियर
स्ट्रीट जर्नल ने किया खुलासा, यहां अमेरिका भेज रहा दो नए एयरक्राफ्ट कैरियर
Share:

दक्षिण चीन सागर ( South China Sea) में अमेरिका अपने दो एयरक्राफ्ट कैरियर भेज रहा है जबकि वहां चीन की ओर से सैन्य अभ्यास चलाया जा रहा है। इस जानकारी का खुलासा स्ट्रीट जर्नल ने किया। USS रोनाल्ड रीगन (Ronald Reagan) और USS निमित्ज (Nimitz) शनिवार से दक्षिण चीन सागर में तैनात किया जाएगा। इससे पहले शुक्रवार को चीन ने अमेरिका द्वारा उसके सैन्य अभ्यासों के लिए की गई निंदा को खारिज कर दिया था। वही पिछले सप्ताह चीन ने पैरासेल द्वीप के करीब 1 जुलाई से पांच दिनों के लिए सैन्य अभ्यास के संचालन का ऐलान किया था। इस द्वीप पर वियतनाम और चीन दोनों ही अपना दावा करते हैं।

वही यदि अमेरिका की बात की जाये, तो अमेरिका में पिछले नौ दिनों में शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की संख्‍या सर्वाधिक स्‍तर पर पहुंच गई है। यह आंकड़ा तब सामने आया है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  शनिवार को दक्षिण डकोटा में 4 जुलाई को अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हो रहे हैं। यहां अप्रत्‍यायशित भीड़ जुटने की उम्‍मीद है। ऐसे में अमेरिका की चिंता बढ़ गई है। आपको बता दे की अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने देश है. अमेरिका में दिन-प्रतिदिन कोरोना की दर में लगातार वृद्धि हो रही है. जिससे पूरा अमेरिका परेशानी में है.

इस बढ़ती महामारी से निपटने के लिए सपूर्ण देश तरह-तरह के प्रयास कर रहा है वही इसी बीच कोलंबिया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता जिंग्यू जू ने कहा, 'हम इस बात को लेकर बेहद आशांवित हैं कि हम लोगों की ओर से पहचाने गए मॉलीक्यूल के उपयोग से नए कंपाउंड की डिजाइन तैयार हो सकती है। इससे कोरोना के लिए नए उपचार विकसित किए जा सकते हैं।' कोरोना के चलते उन्होंने एक परिक्षण किया है. हालाँकि फिलहाल इसका किसी पर प्रयोग नहीं किया गया है. 

अलबामा मॉल गोलीबारी से फिर मचा कोहराम, 8 साल के बच्चे की गई जानअमेरिका में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया अमेरिकन इंडिपेंडेंस डे

इंसानो पर वैक्सीन टेस्ट कर पाएगा भारत, मिली सबसे अहम मंजूरी

13 करोड़ लोग होने वाले है भुखमरी के शिकार, दुनिया के ताकतवर संगठन ने किया दावायह है दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश, यहां आने वालों को मिली क्वारंटाइन में छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -