कोरोना संकट में अपने लोगों को वापस ना बुलाने वाले देशों पर भड़का अमेरिका, लिया बड़ा एक्शन
कोरोना संकट में अपने लोगों को वापस ना बुलाने वाले देशों पर भड़का अमेरिका, लिया बड़ा एक्शन
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान अपने नागरिकों को स्वदेश बुलाने से मना कर रहे या इसमें टालमटोल कर रहे देशों के नागरिकों पर नए वीजा बैन लगाने का शुक्रवार को ऐलान किया. राष्ट्रपति ट्रंप ने वीजा प्रतिबंधों के लिए ज्ञापन जारी किया जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा और इस वर्ष 31 दिसंबर तक लागू रहेगा.

ट्रंप ने एक ज्ञापन में कहा है कि, "जो देश कोरोना वायरस से फैली महामारी के दौरान अमेरिका से अपने नागरिकों या निवासियों को बुलाने से मना कर रहे हैं या बगैर वजह के देरी कर रहे हैं, वे अमेरिकियों के लिए अस्वीकार्य जन स्वास्थ्य खतरा उत्पन्न कर रहे हैं." गृह सुरक्षा मंत्री और विदेश मंत्री को संबोधित ज्ञापन में राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका उन विदेशी नागरिकों को उनके देश वापस भेजे जो US के कानूनों का उल्लंघन करते हैं.

इस बारे में प्रक्रिया गृह सुरक्षा मंत्री शुरू करेंगे जो उन देशों की पहचान करेंगे, जिन्होंने अपने नागरिकों को स्वदेश बुलाने के अमेरिका के आग्रह को स्वीकार नहीं किया. इसके बाद वह विदेश मंत्री को अधिसूचित करेंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसी अधिसूचना मिलने के 7 दिनों के अंदर विदेश मंत्री ऐसे देश पर वीजा प्रतिबंध लगाएंगे जो अपने नागरिकों को वापस नहीं बुला रहा है.

दुनियाभर में कोरोना से हाहाकार, मरने वालों की संख्या एक लाख के पार

तुर्की में गंभीर हुए हालात, एक दिन में सामने आए कई हजार नए मामले

कोरोना के बीच वैज्ञानिकों ने बढ़ाई जीने की उम्मीद, इलाज के लिए छह दवाओं की पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -