तुर्की में गंभीर हुए हालात, एक दिन में सामने आए कई हजार नए मामले
तुर्की में गंभीर हुए हालात, एक दिन में सामने आए कई हजार नए मामले
Share:

अंकारा: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 100000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं इस बीमारी से खुद और लोगों को बचाने के लिए महिलाओं ने एक नई प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं अब भी दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने बताया कि तुर्की में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित नए 4,747 नए मरीजों की पहचान हुई है. इसके बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 47,029 हो गई है.

समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री कोका ने कहा कि तुर्की में नए कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में 98 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1006 हो गया है. आंतरिक मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए तुर्की ने 31 शहरों में दो दिन के लिए कर्फ्यू को बढ़ा दिया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि तुर्की अबतक कुल 3,07,210 कोरोना वायरस टेस्ट कर चुका है. वहीं, पिछले 24 घंटों में 30,864 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. अबतक वायरस से संक्रमित 2,423 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1,667 मरीजों का आईसीयू में इलाज किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मामलों की गती थोड़ी धीमी हुई है, लेकिन अभी कुछ भी अनुमान लगाना ठीक नहीं है. कोका ने कहा हम कह सकते हैं कि अस्पतालों और आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या अब स्थिर हो गई है और वृद्धि की दर कम हो गई है. उन्होंने कहा कि अगले दो हफ्ते बहुत महत्वपूर्ण हैं. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए. कोका ने माना की कुछ प्रांतों में स्थिति थोड़ी गंभीर है. अंकारा, इस्तांबुल, इजमिर, ट्रैबजन, रीज और बर्सा प्रांतों में मामले अधिक हैं. मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से केवल तुर्की के नागरिक ही नहीं बल्कि तुर्की में रहने वाले दूसरे देशों के लोग भी संक्रमित हैं.

न्यूयॉर्क में घटी कोरोना की मार, जल्द हालात में होगा सुधार

कोरोना के आगे हारा हर एक इंसान, दुनिया के कोने कोने में गई कई जान

दुनियाभर के लिए आफत बना कोरोना, ले चुका है 1 लाख से अधिक जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -