दुनियाभर में कोरोना से हाहाकार, मरने वालों की संख्या एक लाख के पार
दुनियाभर में कोरोना से हाहाकार, मरने वालों की संख्या एक लाख के पार
Share:

नई दिल्ली: देश और दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 1 लाख के पार हो गई है। अब तक 1,00,090 मरीज जान गँवा चुके हैं। वहीं 16 लाख से अधिक लोग कोरोना से पीड़ित हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, तक़रीबन 70 प्रतिशत मौत यूरोप में हुई हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर एएफपी द्वारा तैयार की गई सूची के मुताबिक, कोरोना वायरस के कारण 70,245 लोगों की मौत सिर्फ यूरोप में हुई है। पूरी दुनिया में शुक्रवार को 4 हजार 398 मरीजों की कोरोना वायरस से मौत हुई और 34 हजार 564 नए मामले सामने आए हैं। अमेरिका में शुक्रवार को 1 हजार 152, इटली में आज 570, स्पेन में 523 और बेल्जियम में 496 लोगों की जान गई है।

- अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद 4 लाख 75 हजार 745 से अधिक है, जो दुनिया के किसी देश की तुलना में सबसे अधिक है। हालांकि कोरोना वायरस से मरने वालों की सबसे ज्यादा तादाद इटली में हैं। कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका दूसरे स्थान पर है। अमेरिका में अब तक 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

- इटली में कोरोना से 18 हजार 848 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, इसके बाद मौत के मामले में तीसरे स्थान पर स्पेन है। जहां 15 हजार 970 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस जान ले चुका है।

- ब्रिटेन में कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 980 लोगों की मौत हुई है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में मरने वालों की यह अब तक की सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ ही ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 8 हजार 958 से अधिक हो चुकी है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगभग 75 हज़ार से ज्यादा हो चुकी है।

- फ्रांस में भी कोरोना ने जबरदस्त तबाही मचाई। फ्रांस में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 987 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही अब तक फ्रांस में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद  13 हजार 197 पहुंच चुकी है।

तुर्की में गंभीर हुए हालात, एक दिन में सामने आए कई हजार नए मामले

कोरोना के बीच वैज्ञानिकों ने बढ़ाई जीने की उम्मीद, इलाज के लिए छह दवाओं की पहचान

चीन में कड़ी होगी होटलों में आने जाने वालों पर नज़र, नए मेहमानों को कराना होगा कोरोना टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -