रूस के लिए अमेरिका ने बंद किया एयरस्पेस, राष्ट्रपति पुतिन को लेकर कह डाली ये बड़ी बात
रूस के लिए अमेरिका ने बंद किया एयरस्पेस, राष्ट्रपति पुतिन को लेकर कह डाली ये बड़ी बात
Share:

रूस एवं यूक्रेन की जारी जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 'स्टेट ऑफ़ द यूनियन एड्रेस' में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर बड़ा हमला बोला है. एक ओर उन्होंने पुतिन पर रूसी अर्थव्यवस्था को नष्ट करने का इल्जाम लगा दिया है, वहीं दूसरी ओर यूक्रेन के विरुद्ध उसकी सैन्य कार्रवाई पर प्रश्न उठाए हैं. रूस पर कई प्रकार के प्रतिबंध लगाने से लेकर यूक्रेन की सहायता करने की घोषणाओं तक, राष्ट्रपति बाइडेन ने कई मसलों पर विस्तार से अपना पक्ष रखा. 

वही रूस के खिलाफ सबसे बड़ी घोषणा करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने देश का एयरस्पेस रूस के लिए बंद कर दिया है. अभी तक नाटो के कई देश पहले ही रूस के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर चुके हैं. अब अमेरिका ने भी ये फैसले लेकर रूस को पूर्ण रूप से आइसोलेट कर दिया है. जो बाइडेन ने अपने संबोधन में कई अवसरों पर सीधे-सीधे राष्ट्रपति पुतिन पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पुतिन ने बिना किसी वजह के यूक्रेन पर हमला किया. किन्तु उस हमले के कारण पूरी दुनिया उनके विरुद्ध एकजुट हो गई है. जब इतिहास में इस युद्ध को याद किया जाएगा, तब सब यही बोलेंगे कि रूस कमजोर हुआ था तथा पूरी दुनिया और मजबूत होकर बाहर निकली थी.

इसके साथ ही राष्ट्रपति बाइडेन ने साफ़ कर दिया कि इस युद्ध के कारण और कई प्रकार के प्रतिबंधों के कारण रूस की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो चुकी है. बाइडेन ने जोर देकर कहा कि इस पूरी हानि एवं बर्बादी के लिए केवल और केवल पुतिन जिम्मेदार हैं. उनके अनुसार, जितना अकेला रूस अब हो चुका है, आज से पहले कभी उसकी ऐसी हालत नहीं थी.

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष के बावजूद वार्ता फिर से शुरू होने की उम्मीद

भारी गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 700 अंक से ज्यादा गिरा सेंसेक्स

नंबर की लिस्ट में शामिल हुई इस कंपनी की कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -