भारी गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 700 अंक से ज्यादा गिरा सेंसेक्स
भारी गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 700 अंक से ज्यादा गिरा सेंसेक्स
Share:

यूक्रेन (Ukraine) पर रूस (Russia) के हमले के पश्चात् बिगड़े वैश्विक माहौल के बीच घरेलू शेयर बाजार को राहत नहीं प्राप्त हो रही है. बीते 2 हफ्ते से जारी कमी का प्रेशर अभी भी बना हुआ है. बुधवार को कल के अवकाश के पश्चात् जैसे ही बाजार खुला, सेंसेक्स (BSE Sensex) 700 अंक से अधिक बिखर गया. वही बाजार प्री-ओपन सेशन में ही 600 अंक से अधिक गिरा हुआ था. कारोबार आरम्भ होने के पश्चात् गिरावट की गहराई और चौड़ी हो गई तथा सेंसेक्स लगभग 702 अंक के नुकसान में ला गया. कारोबार आरम्भ होने के पश्चात् चंद मिनटों के ट्रेंड से ही साफ हो गया कि आज भी बाजार वोलेटाइल बना रहेगा. प्रातः के 09:20 बजे सेंसेक्स 733 अंक से अधिक गिरकर 55,500 अंक के आस-पास कारोबार कर रहा था. NSE निफ्टी लगभग 01 प्रतिशत गिरकर 16,635 अंक के आस-पास ट्रेड कर रहा था.

वही कल मतलब मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार महाशिवरात्रि के मौके पर बंद थे. उससे पहले हफ्ते के आरभिंक सेशन में सोमवार को बाजार में भारी उथल-पुथल देखने को मिली थी. पूर्वी यूरोप से आ रही खबरों के अनुसार बाजार ऊपर-नीचे हो रहा था. सोमवार को 15 सौ अंक से अधिक के दायरे में घूमने के पश्चात् बाजार बढ़त में रहा था.

वही कारोबार समाप्त होने के पश्चात् BSE सेंसेक्स 388.76 अंक (0.70 प्रतिशत) की बढ़त के साथ 56,247.28 अंक पर बंद हुआ था. इसी प्रकार NSE निफ्टी 135.50 अंक (0.81 प्रतिशत) मजबूत होकर 16,793.90 अंक पर रहा था. यह बाजार की निरंतर दूसरे दिन की तेजी थी. इससे पहले घरेलू शेयर बाजार निरंतर सात दिन गिरावट में रहा था.

आंध्र प्रदेश के प्रकाशम में आग लगने से नौ बसें नष्ट

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने जगन्नाथ थोडु के लाभार्थियों के बैंक खाते में 26.62 करोड़ रुपये भेजे

भयानक: पेड़ से टकराई स्कूल बस, एक की मौत कई हुए जख्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -