पाकिस्तान से अमेरिका का सवाल, जैश पर अब तक क्या हुआ एक्शन

Mar 12 2019 11:29 AM
पाकिस्तान से अमेरिका का सवाल, जैश पर अब तक क्या हुआ एक्शन

वाशिंगटन: पुलवामा में हुए आतंकी हमले का जवाब एयर स्ट्राइक से देने के बाद भारत ने अब आतंकियों के खिलाफ मुहीम के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाया है. भारतीय विदेश सचिव वीके गोखले के अमेरिका दौरे के दौरान ही जॉन बोल्टन ने पाकिस्तान से अतन्क्वदि संगठनों पर कार्यवाही करने के लिए कहा है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी अमेरिका के एनएसए जॉन बोल्टन को कार्यवाही करने का आश्वासन दिलाया है.

30 साल का हुआ 'www', गूगल ने बनाया खास डूडल

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों के विरुद्ध ठोस कदम उठाने को लेकर वार्तालाप की. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने मुझे भरोसा दिलाया है कि पाकिस्तान सभी आतंकी संगठनों से दृढ़ता से निपटेगा और भारत के साथ तनाव को कम करने की दिशा में भी प्रयास जारी रखेगा.'

UN की बैठक में बोले पाक के एक्टिविस्ट्स, पाकित्सानी आर्मी ही उकसाती है कश्मीरियों को

जॉन बोल्टन ने कुरैशी से यह वार्तालाप ऐसे समय में की है जब भारत के विदेश सचिव विजय गोखले अमेरिका के दौरे पर हैं. गोखले ने अपने आधिकारिक दौरे के पहले दिन अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो से मुलाकात की है. बैठक पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिका, पाकिस्तान पर दबाव डालना जारी रखेगा.

खबरें और भी:-

आतंकवादियों को बांग्लादेश की भूमि का इस्तेमाल नहीं करने देंगी हसीना

सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं इमरान खान भी हो रहे कंगाल, देखें ये रिपोर्ट

बालाकोट के स्थानीय लोगों के कबूला, एयर स्ट्राइक में आतंकी ही नहीं पाक सैनिक भी मरे