आतंकवादियों को बांग्लादेश की भूमि का इस्तेमाल नहीं करने देंगी हसीना

Mar 12 2019 08:55 AM
आतंकवादियों को बांग्लादेश की भूमि का इस्तेमाल नहीं करने देंगी हसीना

नई दिल्ली : पड़ोसी देश बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार अपनी कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति के तहत किसी भी आतंकवादी संगठन को अपने देश की भूमि का इस्तेमाल नहीं करने देगी। हसीना ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री मोदी के साथ बांग्लादेश में चार परियोजनाओं का संयुक्त रूप से उद्घाटन करने के बाद कहा कि बांग्लादेश द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और बहुपक्षीय सहयोग के जरिये दक्षिण एशियाई क्षेत्र से आतंकवाद का नामोनिशान मिटाने के लिए प्रतिबद्ध है।

सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं इमरान खान भी हो रहे कंगाल, देखें ये रिपोर्ट

आतंकवाद को ख़त्म करने का संकल्प  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि कट्टरपंथ का प्रसार न केवल दोनों देशों के लिए बल्कि पूरे क्षेत्र के लिए एक गंभीर खतरा है और भारत तथा बांग्लादेश ने पिछले साल आतंकवाद विरोधी सहयोग बढ़ाने का संकल्प लिया था। हसीना ने कहा कि हम द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और बहुपक्षीय सहयोग के जरिये हमारे क्षेत्र से आतंकवाद की समस्या को जड़ से खत्म करने के अपने संकल्प पर कायम हैं। 

बालाकोट के स्थानीय लोगों के कबूला, एयर स्ट्राइक में आतंकी ही नहीं पाक सैनिक भी मरे

जवानों के परिवारों के प्रति सहानुभूति 

जानकारी के लिए बता दें बांग्लादेशी प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार कतई नहीं बर्दाश्त करने वाली अपनी नीति के तहत किसी भी आतंकवादी संगठन को बांग्लादेश की धरती का इस्तेमाल नहीं करने देगी। उन्होंने कश्मीर के पुलवामा में पिछले महीने आतंकवादी हमले में शहीद हुए भारतीय अर्द्धसैनिक बल के जवानों के परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति भी जाहिर की।

यहां ज्वालामुखी पर बनता है खाना, ऐसे ही कुछ अन्य रेस्टोरेंट

इथियोपियन एयरलाइंस का बोइंग विमान क्रैश, 160 की मौत

कई यात्रियों से भरा, इथियोपियन एयरलाइन का बोइंग विमान दुर्घटनाग्रस्त