पाकिस्तान को फिर पड़ी अमेरिका की फटकार
पाकिस्तान को फिर पड़ी अमेरिका की फटकार
Share:

अमेरिका: अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी ने अपने एक बयान में कहा है कि आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों में अब भी बहुत सी खामियां बनी हुई हैं जिन्हें फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स लगातार उठाता रहा है. इतना ही नहीं इस अधिकारी ने कहा कि इन खामियों में संयुक्त राष्ट्र द्वारा चिन्हित आंतकवादी समूहों के लिए फंड इखट्ठा करना या उन्हें पैसा भेजे जाने पर रोक न लगा पाना भी शामिल है. 

ज्ञात हो कि दो दिन पहले वैश्विक वित्तीय प्रहरी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को आतंकवादी गतिविधियों के आर्थिक मदद को रोकने में असफल होने के कारण ‘‘ ग्रे लिस्ट’’ में डाल दिया था जिसके बाद अमेरिका के विदेश मंत्रालय के अधिकारी का यह बयान सामने आया है. 

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स द्वारा पाकिस्तान को ग्रे सूची में डाले जाने के सवाल पर अमेरिका के इस प्रवक्ता ने कहा , “ पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र द्वारा चिन्हित  आंतकवादी समूहों को धन पहुंचाना या धन जुटाने जैसी गतिविधियों पर रोक लगाने के साथ ही सीएफटी पर कई व्यापक कदम उठाने होंगे. ’’ बता दें कि इसे रोकने के लिए पाकिस्तान ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स को 26 बिंदुओं वाली कार्य योजना सोपी थी.

दाऊद का एक और गुर्गा गिरफ्तार, वसीम रिजवी की मौत की थी साजिश

पुर्तगाल का थमा सफर, रोनाल्डो नहीं कर पाए कोई करिश्मा

सुबह की खबरें न्यूज़ ट्रैक पर विस्तार से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -