बिहार के छात्र का कमाल, कर दिखाया ऐसा काम कि हिल गया Google
बिहार के छात्र का कमाल, कर दिखाया ऐसा काम कि हिल गया Google
Share:

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय निवासी एक विद्यार्थी ने ऐसा काम किया है, जिसे जानकर हर शख्स को गर्व होगा. सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल में बेगूसराय के रहने वाले एक छात्र ने गलती तलाश निकाली है. जब उसने गूगल को इसकी खबर भेजी तो गूगल ने भी कहा कि उसकी साइट में बड़ी चूक है. 

वही गूगल के पोर्टल में इस गलती का लाभ कोई भी ब्लैक हैट हैकर उठा सकता था. वहीं गूगल ने छात्र का नाम अपने रिसर्चर की सूची में डालते हुए उसे गूगल हॉल ऑफ फेम अवार्ड से सम्मानित किया गया है. आपको बता दें कि यह कारनामा बेगूसराय के निवासी तथा IIT मणिपुर में B.Tech द्वितीय वर्ष के छात्र ऋतुराज चौधरी ने किया है. ऋतुराज साइबर सिक्योरिटी विषय पर अलग से रिसर्च कर रहे हैं. 

ऋतुराज बेगूसराय के सब्जी मंडी रोड मुंगेरीगज निवासी राकेश कुमार चौधरी एवं सुनीता जायसवाल के बेटे हैं. ऋतुराज के पिता आभूषण कारोबारी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋतुराज को गूगल की तरफ से 31 हजार डॉलर से ज्यादा की इनाम राशि दी जाएगी. उसकी बग हंटिंग फिलहाल पी-2 के फेज में है. जैसे ही वो पी-0 के फेज में आएगी, उसे इनाम की रकम दी जाएगी. ऋतुराज ने कहा कि गूगल सबसे बड़ा सर्च इंजन है, मगर उसके पोर्टल पर ब्लैक हैट हैकर्स एक रास्ते से अटैक कर सकते थे. जिसके बारे में पता लगाकर गूगल को इसकी रिपोर्ट की थी. तत्पश्चात गूगल उसमें करेक्शन कर रही है.  

RRB-NTPC के रिजल्ट को लेकर सुशील मोदी ने दिए ये निर्देश

राहुल गांधी के दौरे से पहले CM बघेल ने शेयर की पोस्ट, लिखा- 'मेरा होना तुम्हारे होने से ही है...'

अंडर 19 वर्ल्ड कप: रिकॉर्ड आठवीं बार फाइनल में टीम इंडिया, अब इंगलैंड से होगी खिताबी भिड़ंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -