RRB-NTPC के रिजल्ट को लेकर सुशील मोदी ने दिए ये निर्देश
RRB-NTPC के रिजल्ट को लेकर सुशील मोदी ने दिए ये निर्देश
Share:

पटना: भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद तथा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रेलवे भर्ती का मसला मंगलवार को संसद में उठाया. उन्होंने राज्यसभा में शून्यकाल के चलते रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप डी तथा NTPC के 1 करोड़ 35 लाख से अधिक विद्यार्थियों द्वारा आंदोलन का सपोर्ट करते हुए केंद्र सरकार से उनकी मांग को पूरा करने की अपील की.

उन्होंने कहा, 'राज्यसभा में शून्य काल के चलते रेल मंत्रालय से अपील की कि कमेटी की रिपोर्ट का बिना प्रतीक्षा किए रेलवे ग्रुप- डी की मात्र एक परीक्षा तथा NTPC के लिए 3.5 लाख अतिरिक्त परिणाम का ऐलान करें.' सुशील मोदी ने मांग किया कि ग्रुप डी की दो की जगह एक परीक्षा ली जाए तथा NTPC परीक्षा में सम्मिलित एवं 3.5 लाख विद्यार्थियों का परिणाम घोषित किया जाए जिससे सरकार के ऐलान के मुताबिक 20 गुना नतीजे घोषित किया जा सके.

उन्होंने कहा कि ग्रुप डी की पहले एक परीक्षा लेने का 2019 में प्रावधान किया गया था लेकिन 24 जनवरी को अचानक दो परीक्षा लेने का ऐलान किया गया. उसी तरह NTPC का परीक्षा नतीजा 20 गुना की जगह 11 गुना परिणाम ही प्रकाशित किया गया. एक-एक विद्यार्थी का नाम तीन-तीन जगह सम्मिलित है. बता दें कि RRB NTPC परीक्षा को लेकर बीते दिनों बिहार में बहुत हंगामा हुआ था. विद्यार्थियों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है. ये समिति बुधवार को पटना पहुंची तथा विद्यार्थियों छात्रों से मुलाकात करके सुझाव मांगे.

अंडर 19 वर्ल्ड कप: रिकॉर्ड आठवीं बार फाइनल में टीम इंडिया, अब इंगलैंड से होगी खिताबी भिड़ंत

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, लोगों की हुई मौत

अचानक हिलने लगा सड़क पर पड़ा लावारिस सूटकेस, खोलते ही फ़टी रह गई लोगों की आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -