जून माह में इस दिन से शुरू होगी अमरनाथ की यात्रा , दो वर्ष बाद मिलेगी भगतों को ये खास सौगात
जून माह में इस दिन से शुरू होगी अमरनाथ की यात्रा , दो वर्ष बाद मिलेगी भगतों को ये खास सौगात
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल कार्यालय (Office of Lt. Governor of Jammu & Kashmir) ने रविवार को बताया कि अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) 30 जून से आरम्भ होगी. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, 43 दिन की पवित्र तीर्थयात्रा 30 जून को शुरू होगी. यात्रा के चलते सभी कोविड नियमों का ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि परंपरागत तौर पर रक्षा बंधन के दिन यात्रा ख़त्म होगी. बैठक में यात्रा को लेकर कई मुद्दों पर बातचेते की गई.

आपको बता दें कि श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने पिछले दिनों कहा था कि अमरनाथ यात्रा के लिए अप्रैल से तीर्थयात्रियों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आरम्भ होगा. श्राइन बोर्ड ने अप्रैल से ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का रजिस्ट्रेशन आरम्भ करने का ऐलान करते हुए कहा था कि दक्षिण कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र के तीर्थस्थल में तीर्थयात्रियों की आवाजाही के लिए आरएफआईडी आधारित ट्रैकिंग की जाएगी.

अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अफसर (सीईओ) राहुल सिंह ने जम्मू संभागीय आयुक्त राघव लैंगर की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक के चलते आगामी यात्रा के लिए इंतजाम की समीक्षा करने के चलते कहा, ‘अमरनाथ यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशनअप्रैल 2022 के महीने में 20,000 रजिस्ट्रेशन प्रति दिन की सीमा के साथ आरम्भ होगा.’ उन्होंने कहा कि यात्रा के दिनों में तय काउंटर पर ऑन स्पॉट (तत्काल) रजिस्ट्रेशन भी किए जाएंगे. राहुल सिंह ने कहा कि अमरनाथ तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड ने इस वर्ष की तीर्थ यात्रा के चलते वाहनों तथा तीर्थयात्रियों की आवाजाही पर निगाहें रखने को लेकर रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल करने का फैसला लिया है.

क्या ममता राज में 'तालिबानियों' का गढ़ बन रहा 'बंगाल' ? 24 घंटे में 9 जिले से 350 से ज्यादा बम बरामद

कर्नाटक की स्कूली शिक्षा में होगा बड़ा बदलाव, अहोम-करकोटा राजवंश को जानेंगे बच्चे

कर्नाटक: हिजाब विवाद के बीच स्कूलों में रखी माँ सरस्वती की मूर्तियों में तोड़फोड़., केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -