अमरनाथ त्रासदी  पर  फारूक अब्दुल्ला ने की जांच की मांग
अमरनाथ त्रासदी पर फारूक अब्दुल्ला ने की जांच की मांग
Share:

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि सरकार को यह पता लगाने के लिए जांच का आदेश देना चाहिए कि दक्षिण कश्मीर हिमालय में अमरनाथ गुफा मंदिर के पास एक अत्यधिक संवेदनशील स्थान पर तंबू और सामुदायिक रसोई कैसे स्थापित की गई, जो शुक्रवार को अचानक बाढ़ से प्रभावित हुआ था।

श्रीनगर में 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा से मुलाकात के बाद अब्दुल्ला ने कहा, 'हमें विश्वास है कि सरकार यह निर्धारित करने के लिए एक जांच आयोग नियुक्त करेगी कि यह कैसे हुआ और यह क्यों हुआ।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने इस तरह के संवेदनशील क्षेत्र में टेंट और एक "लंगर" (सामुदायिक रसोई) रखने की बुद्धिमत्ता पर सवाल उठाया।

"मुझे नहीं लगता कि ये चीजें पहले वहां की गई थीं, टेंट और लंगर की स्थिति को देखते हुए। पंजतरणी में यह वाकई में करने के लिए एक बड़ी बात है। अब्दुल्ला ने कहा कि इस पर गौर करने की जरूरत है क्योंकि इसमें मानवीय गलती हो सकती है।

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों को मुआवजा मिलना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए जाने चाहिए कि ऐसी स्थितियां दोबारा न हों।

अमरनाथ गुफा मंदिर के पास भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में मारे गए लोगों की संख्या शनिवार को बढ़कर 16 हो गई क्योंकि इस चिंता के बावजूद खोज प्रयास लगातार जारी रहे कि कई और लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं।

"धर्मनिरपेक्षता हर भारतीय के खून में ": उपराष्ट्रपति

मूसलाधार बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा रुकी, प्रशासन ने जारी किया बयान

'माई होम इंडिया': राष्ट्रपति कोविंद ने युवा सम्मेलन में शिरकत की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -