इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने काटा जमकर हंगामा, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने काटा जमकर हंगामा, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
Share:

इलाहाबाद: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आज दोपहर बड़ी संख्या में छात्रों ने हॉस्टल वाशआउट के बहाने जमकर मनमौजी की और यूनिवर्सिटी कैम्पस में हंगामा काटा. बवाली छात्रों ने पुलिस की जीप और बाइक को आग के हवाले कर दिया, इसके बाद मामला और गंभीर हो गया. बिगड़े हालात को सँभालने के लिए पुलिस फोर्स के साथ पीएसी, आरएएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गए और यूनिवर्सिटी रोड समेत कटरा, कचहरी रोड, बैंक रोड को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया.

हालांकि छात्रों के बढ़ते बवाल को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हस्टल वॉशआउट के आदेश वापस ले लिए हैं. दरअसल इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए सत्र के लिए एडमिशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है. ऐसे में अभी तक आवंटित रहे हॉस्टल को खाली कराये जाने के मद्देनजर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों को हॉस्टल खाली करने  का आदेश दिया था. लेकिन छात्रों ने इस फरमान को मानने से इंकार कर दिया और इसके विरोध में छात्र यूनिवर्सिटी छात्र संघ भवन पर इकट्ठा हो गए.

सैकड़ों की संख्या में जमा हुए छात्रों ने जमकर नारेबाजी व हंजामा किया. भड़के छात्रों ने पुलिस की जीप फूंक दी.  धीरे-धीरे बवाल काफी बढ़ गया और छात्रों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी शुरू कर दी. हालांकि पुलिस ने भी दमनकारी रुख अख्तियार करते हुए जहां भी उपद्रवकारी दिख, उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया. फिलहाल यूनिवर्सिटी कैंपस को पुलिस सुरक्षा में रखा गया है और कैम्पस की हर सड़क पर पुलिस बल तैनात है. 

 

सीटों के बंटवारे पर समय पर विचार होगा- अखिलेश

जज को पानी में अपना थूक मिलाकर देता था चपरासी, फिर हुआ ऐसा

अगले दो दिनों में महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -