यूक्रेन के सुमी  से  सभी 694 भारतीय छात्रों को निकाला गया: सरकार
यूक्रेन के सुमी से सभी 694 भारतीय छात्रों को निकाला गया: सरकार
Share:

 

नई दिल्ली: भारत सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि यूक्रेन के सूमी में फंसे सभी 694 भारतीय छात्रों ने यूक्रेनी सरकार द्वारा स्थापित मानवीय गलियारे के माध्यम से शहर छोड़ दिया है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह भी घोषणा की कि सूमी में फंसे भारतीय छात्रों को निकाल लिया गया है और उन्हें बसों से पोल्टावा ले जाया जा रहा है। पुरी ने आगे कहा कि उन्होंने कल रात विदेश मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष से जांच की और पाया कि शहर में केवल 694 छात्र ही बचे हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि जब वे चिंतित थे, तो भारतीय छात्रों को निकालने का उनका उद्देश्य पूरा हो गया था। उन्होंने ट्वीट किया, "यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम सभी भारतीय बच्चों को सुमी से बाहर निकालने में सफल रहे।" भारतीय छात्रों को पहले पोल्टावा ले जाया गया, जहां वे पश्चिमी यूक्रेन के लिए जाने वाली ट्रेनों में सवार हुए और फिर उन्हें बाहर निकाला गया।

सभी सुमी छात्रों को भी ले जाया गया, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा। यह वास्तव में चिंताजनक था, लेकिन सूमी से सभी भारतीय छात्रों को निकाल लिया गया। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, हमारे छोटे बच्चों को जमीन पर उच्च स्तरीय भागीदारी और मजबूत टीम सहयोग के कारण बख्शा गया है।

सरकार नागरिकों के सर्वोत्तम हित में तेल की कीमतों पर निर्णय लेगी: पुरी

प्रधानमंत्री ने लोगो की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए नए विचारों को व्यक्त करने का आग्रह किया

कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा, कहा- "नहीं आएगी कोविड की चौथी लहर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -