उत्तर प्रदेश: क्वारंटाइन के चलते 28 दिनों में डॉक्टर ने हजम किया 50 लाख का भोजन
उत्तर प्रदेश: क्वारंटाइन के चलते 28 दिनों में डॉक्टर ने हजम किया 50 लाख का भोजन
Share:

अलीगढ़: कोरोना के दौरान देश के राज्यों से कई मामले सामने आ रहे है. वही इस बीच यूपी के अलीगढ़ जनपद में होटल में क्वारंटाइन रहने के चलते डॉक्टरों द्वारा 50 लाख का खाना खाने का मामला चर्चा में बना हुआ है. मंगलवार को कमिश्ररी में हुई COVID-19 मामलों की मंडलीय समीक्षा बैठक में अफसरों के समक्ष यह चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां हेल्थ डिपार्टमेंट के ऑफिसर्स ने मंडलीय समीक्षा में क्वारंटाइन 84 डॉक्टरों द्वारा 28 दिनों में 50 लाख रुपये का खाना खाये जाने का बिल सामने रखा, तो बैठक में मौजूद एडिशनल चीफ सेक्रेटरी डॉ रजनीश दुबे समेत सभी अधिकारी चौंक गए. 

एडिशनल चीफ सेक्रेटरी डॉ रजनीश दुबे ने शासनादेश का हवाला देते हुए, 28 दिनों में 84 डॉक्टरों द्वारा खाये गए 50 लाख रुपए के खाने के बिल का पेमेंट करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि वह 50 रुपए डाइट के हिसाब से भुगतान कर सकते हैं. आपको बता दें कि जिले में COVID-19 का प्रकोप आरम्भ होने पर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में लखनऊ एवं अन्य क्षेत्रो से डॉक्टरों की टीम बुलाई गई थी. 

बता दे की डॉक्टरों को महानगर के होटलों में क्वारंटाइन किया गया था. पहले बैच के 42 डॉक्टरों को 20 मार्च को होटल पाम ट्री एवं विकास होटल में 14 दिन के लिये आइसोलेट किया गया था. तत्पश्चात अगले बैच के 42 डॉक्टरों को होटल गैलेक्सी एवं होटल अली इन में ठहराया गया था. 28 दिन के निर्धारित अवधि में डॉक्टरों के खानपान से लेकर ठहरने तक का बिल 50 लाख रुपये सामने आया है. इसके हिसाब से हर एक डॉक्‍टर द्वारा रोज लगभग 2126 रुपये का खर्चा किया गया. अब इस बिल के पेमेंट को लेकर जेएनएमसी, हेल्थ डिपार्टमेंट और प्रशासन में ठनी हुई है. वही अब इस बिल का भुगतान करने से इंकार कर दिया गया है.

दिल्ली के होटलों में खुले कोरोना केंद्र होंगे बंद, सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

एक अगस्त से होने जा रहे है कई बदलाव, जानें कार्यों की आखिरी तिथि

नौसेना ने किया पांचों राफेल विमानों का स्वागतम, कहा- 'हैप्पी लैंडिंग, हैप्पी हंटिंग'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -