नौसेना ने किया पांचों राफेल विमानों का स्वागतम, कहा- 'हैप्पी लैंडिंग, हैप्पी हंटिंग'
नौसेना ने किया पांचों राफेल विमानों का स्वागतम, कहा- 'हैप्पी लैंडिंग, हैप्पी हंटिंग'
Share:

भारतीय वायुसेना के इतिहास में आज ऐतिहासिक दिन कहा जा सकता है. जी दरअसल आधुनिक तकनीक से लैस लड़ाकू विमान राफेल भारत में पहुंचने को है. ऐसे में UAE से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही पांचों राफेल विमानों ने भारतीय वायुसीमा में आगमन कर लिया है और इसके बाद कंट्रोल रूम की तरफ से राफेल का स्वागत भी किया गया है.

आपको बता दें कि UAE की सरजमीन से जब राफेल विमानों ने उड़ान भरी तो उसी के कुछ देर बाद भारतीय वायुसीमा में उसका आगमन हुआ. वहीं जब यह विमान अरब सागर से निकले तो INS कोलकाता कंट्रोल रूम से ही उनका स्वागत कर दिया गया. जी हाँ और इस दौरान INS कोलकाता कंट्रोल रूम की ओर से कहा गया, ‘इंडियन नेवल वॉर शिप डेल्टा 63 ऐरो लीडर. मे यू टच द स्काई विद ग्लोरी, हैप्पी हंटिंग. हैप्पी लैंडिंग.’ इसके जवाब में राफेल विमान में मौजूद पायलट ने भी शुक्रिया कहा. आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते मंगलवार को फ्रांस से पांचों राफेल विमानों ने उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये UAE में फ्रांस के एयरबेस पर रुके थे.

ऐसे में अब आज यानी बुधवार दोपहर को UAE से उड़ान भरी गई है, जिसके बाद अंबाला के एयरबेस पर लैंडिंग की जाने वाली है. जी दरअसल यहां पर वाटर सैल्यूट के द्वारा राफेल विमानों का स्वागत किया जाने वाला है. आप जानते ही होंगे ग्रुप कैप्टन हरकिरत सिंह पांचों राफेल विमान की अगुवाई कर रहे हैं, जो अंबाला में लैंड करवाया जाने वाला है.

अंबाला में तीन घंटे बाद लैंड करेगा राफेल फाइटर प्लेन, माैसम खराब हुआ तो तैयार है प्लान बी

चीन के जे-20 से राफेल की तुलना पर पूर्व वायुसेना चीफ बीएस धनोआ ने कही यह बात

घातक विमान से ईरान ने की बमबारी, समुंद्र में किये धमाके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -