एक अगस्त से होने जा रहे है कई बदलाव, जानें कार्यों की आखिरी तिथि
एक अगस्त से होने जा रहे है कई बदलाव, जानें कार्यों की आखिरी तिथि
Share:

नई दिल्ली: अगले माह यानी की अगस्त से कई सारे बदलाव होने वाले है. ये बदलाव आपको वित्तीय रूप से प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए इनके बारे में आपको पहले से सूचना होना आवश्यक है. 1 अगस्त से होने वाले ये बदलाव कुछ समय अवधि और कुछ रूल्स  से जुड़े हैं. तो चलिए  जानते हैं कि 1 अगस्त से कौन-कौन से कामों की समयसीमाएं समाप्त हो रही हैं और कौन से रूल्स में बदलाव हो रहे हैं.

1. रसोई गैस सिलेंडर की कीमत
रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 1 अगस्त को बदलाव होगा. बीते दो माह से निरंतर रसोई गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्तरी हुई है. अगस्त माह में कस्टमर्स को रसोई गैस सिलेंडर के ज्यादा पैसे देने होंगे या कम. यह एक अगस्त को ही पता चल पाएगा, क्योंकि भारत की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर माह की पहली डेट को एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव करती हैं.

2. सुकन्या समृद्धि योजना
डाक डिपार्टमेंट ने लॉकडाउन को देखते हुए सुकन्या समृद्धि योजना के कस्टमर्स को एक सहूलियत दी थी. डाक डिपार्टमेंट ने पचीस जून 2020 से तीस जून 2020 के बीच लॉकडाउन की समय अवधि में दस वर्ष की आयु पूरी कर चुकी लड़की का एसएसवाई अकाउंट खोलने के लिए 31 जुलाई 2020 तक छूट दी थी.

3. टैक्स सेविंग निवेश का आखिरी मौका
सीबीडीटी ने वित्त साल 2019-20 के लिए टैक्स सेविंग निवेश करने की अंतिम तारीख को 31 जुलाई तक बढ़ाया गया था. अगर अभी तक अपने भी आयकर छूट प्राप्त करने के लिए टैक्स सेविंग निवेश योजनाओं में इन्वेस्ट नहीं किया है, तो 31 जुलाई तक का आपके पास मौका है.

55 मिनिट में रोपे 30 प्रजातियों के 360 पौधे, गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड का दावा

मदद करने के बाद भी ट्रोल हो रहे हैं सोनू सूद, जानिए क्या है मामला?

सोनू सूद के बाद चंद्रबाबू नायडू ने बढ़ाया किसान की मदद के लिए हाथ, उठाई यह जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -