दो बार आजीवन कारावास की सजा पाए गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी को श्रद्धांजलि देने उनके घर जाएंगे अखिलेश यादव
दो बार आजीवन कारावास की सजा पाए गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी को श्रद्धांजलि देने उनके घर जाएंगे अखिलेश यादव
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव अंसारी के निधन के बाद उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के पैतृक घर का दौरा करने वाले हैं। रविवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए गाजीपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। खबर है कि वह दोपहर करीब 12:30 बजे हेलीकॉप्टर से गाजीपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

गाजीपुर पहुंचने पर अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी के मुहम्मदाबाद स्थित पैतृक आवास पर श्रद्धांजलि अर्पित करने जाएंगे। उनके संवेदना व्यक्त करने के लिए अंसारी के परिवार से मिलने की उम्मीद है और ऐसी अटकलें हैं कि वह मुख्तार की कब्रगाह पर भी जा सकते हैं। अखिलेश यादव लखनऊ से प्रस्थान कर 12:30 बजे अष्ट शहीद इंटर कॉलेज के हेलीपैड पर पहुंचेंगे और 2:15 बजे वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे। अखिलेश यादव के दौरे को देखते हुए गाजीपुर में कड़े सुरक्षा उपाय लागू किए गए हैं। पूरे शहर में विभिन्न चौराहों और मुख्य सड़कों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। अपनी यात्रा के दौरान अखिलेश यादव के साथ जेड प्लस सुरक्षा बल भी होगा और जिला प्रशासन ने तदनुसार सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

बता दें कि, कोर्ट ने गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी को दो आपराधिक मामलों में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, इसके अलावा भी उस पर लगभग 80 मुक़दमे दर्ज थे। हालाँकि, इस चुनावी माहौल में असदुद्दीन ओवैसी से लेकर अखिलेश यादव तक और बसपा से लेकर कांग्रेस तक, सभी मुख़्तार की मौत पर शोक जता रहे हैं, क्योंकि ये मुस्लिमों के प्रति हमदर्दी जताने का तरीका है और यही हमदर्दी वोटों में तब्दील होगी। हालाँकि, ये अलग बात है कि, मुख़्तार अंसारी एक घोषित गैंगस्टर था और कांग्रेस नेता अवधेशानंद राय की हत्या के मामले में दोषी भी था, उन्ही कृष्णानंद राय का भाई अजय राय आज यूपी में कांग्रेस के अध्यक्ष हैं, अजय राय के सामने ही उनके भाई को गोलियों से भून दिया गया था। अजय राय ने खुद मुख़्तार के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी, लेकिन उनकी पार्टी कांग्रेस ने मुख़्तार को पंजाब की जेल में VVIP सुविधा दे रखी थी । ये अपने नेताओं की हत्या से भी ऊपर वोट बैंक की सियासत का एक उदाहरण था।    

बहरहाल, अखिलेश यादव् की बात करें तो, समाजवादी पार्टी प्रमुख का यह दौरा आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में महत्वपूर्ण है, क्योंकि सपा ने मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी को गाजीपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस चुनावी परिप्रेक्ष्य में अखिलेश यादव की यात्रा को एक महत्वपूर्ण संकेत माना जा रहा है। गौरतलब है कि अखिलेश यादव से पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी मुख्तार अंसारी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने उनके आवास पर गए थे।

चित्रदुर्ग में भीषण हादसा, बस पलटने से तीन की मौत

जुम्मे की नमाज पढ़ने जा रहे कांग्रेस उम्मीदवार दानिश अली को अमरोहा के मुस्लिमों ने घेरा, जताया विरोध

जेएस सिद्धार्थन आत्महत्या मामले में CBI ने FIR दर्ज की, लंबे समय तक प्रताड़ित करने का खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -