अखिलेश ने फिर उठाए EVM पर सवाल, कहा- तकनीक पर भरोसा नहीं कर पा रहे लोग

अखिलेश ने फिर उठाए EVM पर सवाल, कहा- तकनीक पर भरोसा नहीं कर पा रहे लोग

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में खराबी आने पर चिंता जताते हुए चुनाव आयोग से तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने की मांग की. अपनी उम्मीदवारी का नामांकन दाखिल करने आए अखिलेश ने प्रेस वालों से बातचीत में दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान बुलंदशहर सहित कई स्थानों पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान बाधित होने की घटनाओं के बारे में सवाल किए जाने पर कहा कि उन्हें भी ऐसी जानकारी मिली है.

अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि अगर ईवीएम खराब होने की कोई जानकारी मिलती है तो वह अधिक से अधिक 15 मिनट में मशीन बदले ताकि समय से वोटिंग पूरी हो सके. अखिलेश यादव ने ईवीएम पर एक बार फिर सवाल खड़े करते हुए कहा कि लोग टेक्नोलॉजी पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं. इस बारे में चुनाव आयोग और सरकार को यकीन दिलाना चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा, बसपा सहित कई दल EVM को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अपना पक्ष रख चुके हैं. सच्चाई यह है कि विश्व में पहले जहां भी ईवीएम से मतदान होता था, वहां अब मतपत्रों का उपयोग किया जाता है. अखिलेश ने दावा किया कि पहले चरण में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के समर्थन में जिस तरह वोटों की बारिश हुई, उससे वह आगे बढ़ रहा है. 

खबरें और भी:-

उमर पर बरसीं साध्वी प्रज्ञा, कहा- जानकारी सही कर बयान दें तो बचपना खत्म हो जाएगा

भाजपा सांसद भोला सिंह पर बड़ा एक्शन, किसी भी मतदान केंद्र में जाने पर लगी रोक

योगी के सलाहकार का मायावती को जवाब, कहा- चुनाव आयोग के आर्डर की कॉपी भी पढ़ लीजिए...