केंद्र पर बरसे अखिलेश, कहा- बेबस मजदूरों का रेल किराया लेना शर्मनाक
केंद्र पर बरसे अखिलेश, कहा- बेबस मजदूरों का रेल किराया लेना शर्मनाक
Share:

लखनऊ: देशव्यापी लॉकडाउन में मजदूरों की घर वापसी के लिए राज्यों से रेल किराया वसूलने का मामला बढ़ता ही जा रहा है. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है.  अखिलेश ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'ट्रेन से वापस घर ले जाए जा रहे गरीब, बेबस मजदूरों से भाजपा सरकार द्वारा पैसे लिए जाने की खबर बेहद शर्मनाक है. आज साफ हो गया है कि पूंजीपतियों का अरबों माफ करने वाली भाजपा अमीरों के साथ है और गरीबों के खिलाफ. विपत्ति के समय शोषण करना सूदखोरों का काम होता है, सरकार का नहीं.'

उल्लेखनीय है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक मीडिया प्रोग्राम में मजदूरों का रेल किराया राज्यों से वसूलने के मसले को हास्यास्पद करार दिया था. उन्होंने कहा कि था कि मजदूरों के लिए ट्रेन चलाने के लिए केंद्र सरकार को राज्यों से पैसा नहीं वसूलना चाहिए. ये हास्यास्पद है. केंद्र को इसमें मदद देनी चाहिए. 

सीएम बघेल ने कहा था कि बेहतर रोजी के लिए लोग बाहर जाते हैं. इस संकट के समय में उन्हें लाने के लिए हमने केंद्र से ट्रेन के लिए बात की थी. कोटा में फंसे राज्य के छात्र बस से आए. उन्हें दो दिन का समय लगा और कठिनाई हुई. इसलिए हमने ट्रेन चलाने का आग्रह किया था. ट्रेन भारत सरकार की है और मजूदरों को लाने के लिए राज्य सरकार से केंद्र पैसा ले, ये अनुचित है.

 

लॉकडाउन में सरकारी गोदाम से गायब हुआ 5 अरब रुपये का गेहूं, मचा हड़कंप

पाक में कोरोना से हाहाकार, मृतकों के आंकड़े उड़ा देंगे होश

आखिर क्यों एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस केंद्र से है नाराज ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -