लॉकडाउन में सरकारी गोदाम से गायब हुआ 5 अरब रुपये का गेहूं, मचा हड़कंप
लॉकडाउन में सरकारी गोदाम से गायब हुआ 5 अरब रुपये का गेहूं, मचा हड़कंप
Share:

कराची: पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी निकाय राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) ने अपनी एक रिपोर्ट में हैरतअंगेज़ खुलासा करते हुए बताया है कि सिंध प्रांत के सरकारी गोदामों से 5 अरब 35 करोड़ 50 लाख पाकिस्तानी रुपये के मूल्य का 1 लाख 64 हजार 797 मीट्रिक टन गेहूं गायब मिला. पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार नैब ने सिंध के नौ जिलों में 15 अरब 85 करोड़ रुपये के मूल्य के सरकारी गेहूं में हेरफेर और चोरी को पकड़ने के लिए नौ जांचें शुरू की थी.

जांच के तहत टीमों ने नौ जिलों में सरकारी गोदामों पर रेड मारी. छापे के दौरान पता चला कि सरकारी गोदामों से 5 अरब 35 करोड़ 50 लाख रुपये मूल्य का 1 लाख 64 हजार 797 मीट्रिक टन गेहूं वहां मौजूद नहीं है. नैब की रिपोर्ट में कहा गया है कि गेहूं गायब होने के मामले में खाद्य विभाग के संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए 'प्ली बारगेन' के द्वारा 2 अरब 11 करोड़ 20 लाख रुपये वापस किए हैं.

नैब ने बताया कि जांच में पता चला कि सिंध के सक्खर, लरकाना और बेनजीराबाद संभागों के नौ जिलों से कराची पहुँचाया गया 74 करोड़ 56 लाख 80 हजार रुपये मूल्य का 22 हजार मीट्रिक टन गेहूं कराची के गोदामों तक आया ही नहीं. भ्रष्टाचार रोधी निकाय नैब ने कहा कि गेहूं के इस घोटाले और चोरी में खाद्य विभाग के अफसर और कई अन्य लोग संलिप्त पाए गए हैं. इनके खिलाफ चार मामले दर्ज कर लिए गए हैं और केस भी दर्ज किए जाएंगे.

ईरान में कम हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

स्पेन में जारी है कोरोना और मौत का खेल, 24 घंटों में 200 से अधिक मामले

कोरोना ने ढाया कहर तो इन शहरों में बढ़ने लगे मौत और संक्रमण के मामले

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -