किसान आंदोलन: भाजपा पर अखिलेश का शायराना तंज, कहा- 'हम माटी में जा लिपटेंगे..वो क्या..'
किसान आंदोलन: भाजपा पर अखिलेश का शायराना तंज, कहा- 'हम माटी में जा लिपटेंगे..वो क्या..'
Share:

लखनऊ: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान बीते 13 दिनों से सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं और आज (08 दिसंबर) उन्होंने भारत बंद बुलाया है। इस भारत बंद को देश के बड़े सियासी दलों ने अपना-अपना समर्थन दिया है। तो वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में सरकार को निशाने पर लिया है। बता दें कि, सोमवार (7 दिसंबर) को कन्नौज में होने वाले किसान यात्रा से पहले ही पुलिस ने अखिलेश यादव को उनके निजी आवास पर नजरबंद कर दिया था।

सपा के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज में सरकार को आड़े हाथों लिया है। अखिलेश ने बीते दिन लखनऊ में किए गए प्रदर्शन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, 'अपनी जमीं की खातिर, हम माटी में जा लिपटेंगे, वो क्या हमसे निपटेंगे।' इससे पहले अखिलेश यादव ने किसानों के समर्थन में सोमवार (07 दिसंबर) से कन्नौज से पदयात्रा की घोषणा की थी। हालांकि, कन्नौज के जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने अखिलेश यादव के किसान आंदोलन को इजाजत नहीं दी थी।

आपको बता दें कि, कन्नौज जाने से एक दिन पूर्व रव‍िवार रात से को ही लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित अखिलेश यादव के आवास के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। सोमवार को वह अपने घर के बाहर ही धरने पर बैठ गए थे। हालांकि, अखिलेश यादव की नजरबंदी पर पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने कहा कि किसी को नजरबंद नहीं किया गया है। 

नए संसद भवन को लेकर मोदी सरकार पर भड़के दिग्विजय, बोले- हम इस प्रोजेक्ट का विरोध करते हैं...

ब्रेक्जिट व्यापार वार्ता में सबसे गहन दिनों में से एक को किया गया निर्धारित

निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए सुशिल मोदी, बनाया ये ख़ास रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -