ब्रेक्जिट व्यापार वार्ता में सबसे गहन दिनों में से एक को किया गया निर्धारित
ब्रेक्जिट व्यापार वार्ता में सबसे गहन दिनों में से एक को किया गया निर्धारित
Share:

यूरोपीय संघ के मुख्य वार्ताकार मिशेल बार्नियर ने सोमवार को 27 सदस्यीय राज्यों के एक पूर्व-भयावह विवाद के साथ लंबे समय तक चलने वाले ब्रेक्जिट व्यापार वार्ता में सबसे गहन दिनों में से एक को निर्धारित किया, यह देखने के लिए कि क्या लंदन के साथ एक सौदा अभी भी संभव है।

 शाम को, ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने यूरोपीय संघ आयोग के प्रमुख उर्सुला वॉन डेर लेयेन के साथ अपने दूसरे फोन कॉल को बमुश्किल 48 घंटों में किया, यह तय करने के लिए कि क्या समझौते पर प्लग खींचना है जो दोनों पक्षों पर सैकड़ों हजारों नौकरियों का खर्च उठा सकता है। आने वाले वर्षों के लिए क्रॉस-चैनल व्यापार को बाधित करना। किसी भी व्यापारिक सौदे की कानूनी निगरानी और निष्पक्ष खेलने के मानकों के साथ प्रमुख मुद्दे बने हुए हैं, जिन्हें ब्रिटेन को यूरोपीय संघ में निर्यात करने में सक्षम होने के लिए पूरा करने की आवश्यकता है।

जबकि ब्रिटेन ने 31 जनवरी को यूरोपीय संघ छोड़ दिया, यह 31 दिसंबर के माध्यम से ब्लॉक के टैरिफ-मुक्त एकल बाजार और सीमा शुल्क संघ के भीतर रहता है। तब तक एक व्यापार सौदे तक पहुंचना सुनिश्चित करेगा कि दोनों द्वारा निर्यात या आयात किए गए माल पर कोई टैरिफ और व्यापार कोटा नहीं है। पक्ष, हालांकि अभी भी तकनीकी लागतें होंगी, आंशिक रूप से सीमा शुल्क जांच और सेवाओं पर गैर-टैरिफ बाधाओं से जुड़ी हुई है।

पाकिस्तान में कोरोना का कहर बरक़रार, पिछले 24 घंटों में मिले 3795 नए केस

सेवानिवृत्त फ्रांसीसी सर्जन को मिली 15 साल की जेल, जानिए क्या है वजह

कम हुआ कोरोना का संक्रमण तो न्यूयॉर्क में खुलेंगे सभी स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -