महाराष्ट्र की सियासत में फिर आया ट्विस्ट, शपथ ग्रहण समारोह से पहले अजित पवार ने बंद किया मोबाइल
महाराष्ट्र की सियासत में फिर आया ट्विस्ट, शपथ ग्रहण समारोह से पहले अजित पवार ने बंद किया मोबाइल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में महीने भर चली सियासी खींचतान के बाद शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे आज शाम 6.40 बजे सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे। सरकार में दो डिप्टी सीएम बनाने पर भी बातचीत चल रही है, जो एनसीपी और कांग्रेस से होंगे। इन दो नामों पर अंतिम निर्णय अभी तक नहीं हुआ है। तीनों पार्टियों में इस मुद्दे पर चर्चा जारी है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष पद की मांग रखी है, जिसे शिवसेना और एनसीपी ने मंजूर कर लिया है। 

महाविकास अघाड़ी में आखिरी चरण में यह तय हो रहा है कि तीनों पार्टियों के कितने मंत्री कैबिनेट में रहेंगे। इनमें से किस-किस को उद्धव के साथ शपथ ग्रहण कराइ जाएगी। सूत्रों के अनुसार, शिवसेना के 16, एनसीपी के 14 और कांग्रेस के 12 मंत्री बनाए जा सकते हैं। वहीं, शपथ ग्रहण समारोह से पहले NCP नेता अजित पवार ने अपना मोबाइल बंद कर दिया है। जिसके बाद से राज्य में अटकलें तेज हो गईं हैं। हालांकि पार्टी प्रवक्ता ने बताया है कि, 'अजित पवार संपर्क से दूर नहीं गए हैं। उन्होंने जानबूझकर अपना मोबाइल बंद कर दिया है, ताकि लगातार आ रही कॉल से छुटकारा मिल सके। वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।'

वहीं डीएमके चीफ एमके स्टालिन मुंबई पहुंच चुके हैं। स्तालिन आज शिवसेना  और 'महा विकास अघाड़ी' के नेता उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में प्रदेश की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए मुंबई आए हैं।

महाराष्ट्र: उद्धव ने राज ठाकरे को किया फ़ोन, दिया शपथ ग्रहण में आने का न्योता

INX मीडिया मामला: ईडी ने किया चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध, कही ये बात

सिटी सेंटर घोटाला: पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह समेत सभी आरोपियों को क्लीन चिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -