INX मीडिया मामला: ईडी ने किया चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध, कही ये बात
INX मीडिया मामला: ईडी ने किया चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध, कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: शीर्ष अदालत में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका का ईडी ने विरोध किया। ईडी की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि चिदंबरम की ओर से कहा गया है कि मैं रंगा-बिल्ला नहीं हूं, तो मुझे क्यों जेल में रखा जा रहा है? इसका उत्तर ये है कि इस अपराध की गंभीरता समाज पर प्रभाव डालती है। 

तुषार मेहता ने आगे कहा कि आम आदमी का सिस्टम पर से विश्वास खत्म हो जाएगा। आरोपित वित्त मंत्री के पद पर थे। मेहता ने कहा कि एक गवाह ने उनके साथ आमने-सामने बैठने से इंकार कर दिया है। उस गवाह ने कहा कि चिदंबरम बहुत प्रभावशाली हैं। तुषार मेहता ने कहा कि, क्या हम तभी करवाई करेंगे जब अपराध करने वाला आरोपी रंगा-बिल्ला होगा? मेहता ने कहा कि चिदंबरम इतने रसूखदार हैं कि एक गवाह चिदंबरम के समक्ष बयान देने से पीछे हट गया। ये इनका प्रभाव ही था कि गवाह ने आमना-सामना करने से साफ़ इंकार कर दिया। हमने उसका बयान रिकॉर्ड कर लिया है जो सीलबंद लिफाफे में अदालत को दिया है।

मेहता ने कहा कि ईडी के मामले में अभी भी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी होनी है। उन्होंने अब तक अग्रिम जमानत के लिए याचिका नहीं लगाई है। धन शोधन के कुछ प्रावधानों को उन्होंने चुनौती दे रखी है। लिहाजा कोर्ट में उन प्रावधानों पर लगे स्टे के कारण वो अब तक बचे हुए हैं। अदालत का स्टे हटते ही वो गिरफ्तार होंगे।

सिटी सेंटर घोटाला: पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह समेत सभी आरोपियों को क्लीन चिट

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर कसा तंज, कही यह बात

पश्चिम बंगाल उपचुनाव Live: दो सीटों पर टीएमसी तो एक पर भाजपा आगे, मतगणना जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -