दिल्ली-मुंबई-कोलकाता मार्ग पर हवाई सेवाएं जल्द ही हो सकती है शुरू
दिल्ली-मुंबई-कोलकाता मार्ग पर हवाई सेवाएं जल्द ही हो सकती है शुरू
Share:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) के तहत छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के लिए हवाई संपर्क प्रदान करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

उन्होंने निकट भविष्य में उदयपुर 4.1 योजना के तहत बिलासपुर से मेट्रो शहरों के लिए आरसीएस कनेक्टिविटी सुविधा के लिए अनुरोध किया था। सीएम ने पत्र में कहा- "मैं आपके नोटिस को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता आदि जैसे महानगरों के साथ बिलासपुर के आरसीएस कनेक्टिविटी के मुद्दे पर लाना चाहूंगा।" उन्होंने कहा- छत्तीसगढ़ में न्यायाधनी बिलासपुर एक महत्वपूर्ण भौगोलिक स्थान है। मैं इस विषय पर MOCA से सबसे अधिक वांछित समर्थन पर ध्यान देना चाहूंगा, उन्होंने पूछा- बिलासपुर हवाई अड्डे को केवल 3सी वीएफआर श्रेणी में अपग्रेड किया गया है।

राज्य सरकार कई स्तरों पर कई आवधिक पत्राचारों और चर्चाओं के माध्यम से बिलासपुर के आरसीएस कनेक्टिविटी को सीधे और चरणों में, दोनों स्तरों पर कड़ी मेहनत कर रही है। बिलासपुर - आरसीएस के तहत महानगरीय कनेक्टिविटी को अनुमति देने के लिए, इस मुद्दे पर गौर करने का आग्रह किया जाता है और जरूरत पड़ने पर आवश्यक नियम या रियायतें दी जाती हैं। मेरा मानना ​​है कि इस पूरे क्षेत्र की आर्थिक वृद्धि और जनता की सुविधा के अलावा कम लागत वाली हवाई यात्रा, उन्होंने कहा। अंत में, सीएम ने केंद्रीय मंत्री को आश्वासन दिया कि राज्य इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए अपनी ओर से हर संभव प्रयास करेगा। राज्य सरकार ने अब तक बिलासपुर हवाई अड्डे के विकास के लिए 45.00 करोड़ जिसमें से 21.00 करोड़ पहले ही खर्च किए जा चुके हैं।

सरकार ने केंद्रीय बजट में कृषि ऋण माफी योजना का किया एलान

सीबीआई ने एनएफ रेलवे रिश्वत मामले में गुवाहाटी स्थित फर्म के निदेशक को किया गिरफ्तार

'बीफ के बिना खाना नहीं खाते थे परशुराम, माता सीता उनके लिए खुद बनाती थी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -