ग्वालियर में हुआ तेज धमाका और कंपन, घबराए लोग निकले घर से बाहर

Mar 04 2021 09:26 AM
ग्वालियर में हुआ तेज धमाका और कंपन, घबराए लोग निकले घर से बाहर

ग्वालियर: मध्यप्रदेश में तेज धमाके के साथ हुए कंपन से बीते बुधवार की सुबह 9 बजे लोगों के होश उड़ गए। जी दरअसल यहाँ एक बार तो ऐसा लगा जैसे कहीं भूकंप तो नहीं आया है। देखा गया तो कुछ जगह तो लोग घरों से बाहर निकल आए। वहीं देखते ही देखते शहर में चर्चा होने लगी लेकिन उसी के कुछ ही देर बाद पता लगा कि एयरफोर्स के एयरबेस से लडाकू विमान अभ्यास के लिए उड़े थे। जी दरअसल जब फाइटर प्लेन सामान्य गति से सुपर सोनिक स्पीड में आते हैं तो इस तरह का धमाका और कंपन होता है। इस धमाके और कंपन को साउंड बैरियर कहा जाता है। जब लोगों को यह पता चला तो उन्हें तसल्ली हुई।

इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक महाराजपुरा डीडी नगर, मुरार के सात नंबर चौराहा और सिकंदर कंपू की ओर लोगों ने धमाके की आवाज सुनी। इसी बीच दो बार हल्का सा कंपन महसूस किया। वहीं इससे लोग घबरा गए और कुछ जगह तो लोग भूकंप समझकर सड़कों से बाहर ही आ गए।

वहीँ देखते ही देखते सोशल मीडिया पर खबर तेजी से फैल गई और उसके बाद पुलिस भी पहुंची। इस दौरान मौसम विभाग ने किसी भी तरह के भूकंप से साफ मना कर दिया। वहीँ इस मामले में बाद में पुलिस ने एयरफोर्स के अफसरों से चर्चा की तो यह सामने आया कि फाइटर प्लेन अभ्यास कर रहे थे, उस दौरान सामान्य स्पीड से सुपर सोनिक स्पीड में जाते समय साउंड बैरियर की यह आवाज थी। यह जानने के बाद लोगों में शांति का माहौल नजर आया।

ज्योतिषी ने कहा- तरक्की में बेटा बन रहा है बाधा तो पिता ने 5 वर्षीय मासूम के साथ कर डाला ये काम

ग्वालियर: वैक्सीनेशन सेंटर पर VIP लोगों ने लगवाया टीका, परेशान हुए बुजुर्ग

जजपा MLA को बुलाने पर भिड़े दो गुट, अंधाधुंध चली गोलियां, 7 घायल