ग्वालियर: वैक्सीनेशन सेंटर पर VIP लोगों ने लगवाया टीका, परेशान हुए बुजुर्ग

Mar 04 2021 09:19 AM
ग्वालियर: वैक्सीनेशन सेंटर पर VIP लोगों ने लगवाया टीका, परेशान हुए बुजुर्ग

ग्वालियर: मध्यप्रदेश में दिन पर दिन कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। ऐसे में इससे बचाव के लिए बीते सोमवार से टीककारण कार्यक्रम का तीसरा चरण शुरू हो गया है। बीते बुधवार की सुबह 9 बजे से टीका लगवाने के लिए सरकारी व निजी टीकाकरण सेंटरों पर कई बुजुर्ग पहुंचे। इस दौरान बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए अव्यवस्था के चलते घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ा। जी दरअसल यहाँ दोपहर तक व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं नजर आया और बुजुर्ग बेचारे खड़े रहे। जिला अस्पताल मुरार में वैक्सीन के दौरान बुजुर्गों में आपस में धक्का-मुक्की भी हो गई। यहाँ 60 साल से अधिक उम्र और 45 साल से अधिक बीमार लोगों ने बीते मंगलवार को टीका लगवाने के लिए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था।

इस लिस्ट में केवल बीस फीसदी लोगों का ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो सका, जिन बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया था वह अगले दिन यानी बुधवार की सुबह से ही अपने नजदीकी टीकाकरण सेंटर पर दस्तावेज लेकर पहुंचे। यहाँ मौके पर ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी सभी को घंटों तक लाइन में लगे रहना पड़ा। यहाँ अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए पांच कम्प्यूटर लगवा रखें हैं, लेकिन तीन ऑपरेटर काम कर रहे हैं इस वजह से भी बुजुर्गों को परेशान होना पड़ा।

खबरों के अनुसार असपताल वालों के पास भी पर्याप्त संसाधन नहीं है और इस वजह से बुजुर्गों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कहा जा रहा है यहाँवैक्सीनेशन के दौरान दो बुजुर्ग आपस में झगड़ भी लिए। खबरें यह भी हैं कि सरकारी सेंटरों पर कई वीआईपी टीका लगवाने पहुंच रहे थे और उनका रजिस्ट्रेशन प्रबंधन के पदाधिकारी करवा चुके थे। उन्हें बुजुर्गों से पहले टीका लगवाया गया, जिससे रजिस्ट्रेशन करा चुके बुजुर्गों को खासा इंतजार करना पड़ा।

आज भी इन सेलेब्स के घर आयकर विभाग लेगा तलाशी

'दहेज़ न मांगे, लडकियां नहीं करेंगी ख़ुदकुशी...', आयशा आत्महत्या मामले में मुस्लिम धर्मगुरु की अपील

पति ने दी पत्नी को धमकी, कहा- 'कांग्रेस नेता हूं, राजीनामा नहीं किया तो पूरे खानदान को बर्बाद कर दूंगा'