लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी की मुश्किलें बढ़ीं, अदालत ने जारी किया समन
लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी की मुश्किलें बढ़ीं, अदालत ने जारी किया समन
Share:

इंदौर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के चलते राहुल गांधी के खिलाफ अहमदाबाद मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने उन्हें समन भेजा है. दरअसल, राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या के मामले में आरोपी बताया था. 

राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट ने ये कार्यवाही अहमदाबाद से भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट की शिकायत पर कि है. भाजपा पार्षद ने अदालत में आपराधिक मानहानि के तहत दावा किया है. अदालत ने दो गवाहों पर के बयान के बाद राहुल गाँधी को समन जारी किया है. अदालत के दिए गए समन के अनुसार अब राहुल गांधी को 9 जुलाई तक अदालत के समक्ष पेश होना होगा. अगर राहुल गांधी अदालत के सामने पेश नहीं होंगे तो उनके स्थान पर उनके वकील को इस बयान पर जवाब देना होगा. 

बता दें कि राहुल गांधी ने कहा था कि हत्या के आरोपी भाजपा प्रमुख अमित शाह, वाह क्या शान है. अच्छा जय शाह का नाम सुना है. जादूगर है जय शाह. 50 हजार रुपए को तीन माह में 80 करोड़ बना दिया. वाह क्या शान है.' चुनाव प्रचार में राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ अक्सर जुबानी हमले करती रहती हैं. नेता चुनाव प्रचार के दौरान जनता का ध्यान आकर्षित करने के लिए कई बार आपत्तिजनक बयान देने से गुरेज नहीं करते. ऐसे में कुछ नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज होती है और विभाग कार्रवाई करता है.

खबरें और भी:-

गढ़चिरौली हमले पर बोले गड़करी- माओवादियों को इस कायराना हरकत की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को दी क्लीन चिट, कहा- नहीं हुआ निर्देशों का उल्लंघन

वैश्विक आतंकी घोषित हुआ मसूद अज़हर, जल्द हो सकता है गिरफ्तार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -