चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को दी क्लीन चिट, कहा- नहीं हुआ निर्देशों का उल्लंघन
चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को दी क्लीन चिट, कहा- नहीं हुआ निर्देशों का उल्लंघन
Share:

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग ने बुधवार को साफ़ किया कि पहली बार वोट देने जा रहे वोटर्स से अपना वोट बालाकोट एयर स्ट्राइक के नायकों और पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित करने का पीएम नरेंद्र मोदी का बयान चुनाव प्रचार में सशस्त्र बलों का जिक्र नहीं करने के उसके निर्देशों का उल्लंघन नहीं करता है.

चुनाव आयोग ने यह भी कहा है कि मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ का रक्षा बलों पर दिया गया बयान भी आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन नहीं करता है. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने 14 अप्रैल को कहा था कि जब मोदी बच्चे ही थे उस समय जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने देश के रक्षा बलों को बनाया था. कमलनाथ मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के हरसूद क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे.

वहीं लातूर में पीएम मोदी के बयान का हवाला देते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि, 'परामर्शों, आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के अनुरूप मामले का विस्तार से परीक्षण किया गया. उस्मानाबाद लोकसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी की तरफ से भाषण की 11 पन्नों की प्रमाणित प्रति भेजी गई थी जिसका परीक्षण किया गया. इसके बाद चुनाव आयोग का विचार है कि इस मामले में वर्तमान परामर्शों / प्रावधानों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है.'  

खबरें और भी:-

वैश्विक आतंकी घोषित हुआ मसूद अज़हर, जल्द हो सकता है गिरफ्तार

'दीदी' की बायोपिक पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, अभी नहीं हो सकेगी रिलीज़

लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी को चुनाव आयोग का नोटिस, विवादित बयान पर 48 घंटो में मांगा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -