वैश्विक आतंकी घोषित हुआ मसूद अज़हर, जल्द हो सकता है गिरफ्तार

इस्लामाबाद:  संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर पर आज बड़ी कार्रवाई हो सकती है. मसूद अजहर को आज पाकिस्तान में हिरासत में लिया जा सकता है. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने बुधवार को ‘‘जैश-ए-मोहम्मद’’ चीफ मसूद अजहर को  ‘‘वैश्विक आतंकवादी’’ घोषित कर दिया है. 

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति के तहत पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन के सरगना को ‘‘काली सूची’’ में डालने के एक प्रस्ताव पर चीन द्वारा अपनी रोक हटा लेने के बाद संयुक्त राष्ट्र ने यह ऐलान किया है. बीजिंग में चीनी विदेश मंत्रालय प्रवक्ता गेंग शुआंग ने बताया है कि बीजिंग ने संशोधित विषय वस्तु का सावधानी से अध्ययन करने के बाद उसे सूचीबद्ध करने में कोई आपत्ति नहीं पाए जाने के बाद तकनीकी रोक हटा ली है. अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र के कदम का स्वागत करते हुए पाकिस्तान से आतंकवाद के विरुद्ध सतत कार्रवाई करने और अपने अंतराष्ट्रीय दायित्वों को निभाने की मांग की है. 

वहीं, पाकिस्तान ने बुधवार को कहा है कि वह जैश ए मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर पर लगाए गए प्रतिबंधों को तत्काल लागू करेगा. पाकिस्तान ने यह भी कहा है कि वो अजहर पर बैन के प्रस्ताव पर तभी राजी हुआ है जबकि पुलवामा आतंकी हमले के साथ मसूद अजहर को जोड़ने के प्रयास सहित सभी ‘राजनीतिक संदर्भों’ को इस प्रस्ताव से हटा दिया गया.

खबरें और भी:-

अमेरिका में भारतीय परिवार के चार सदस्यों की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

विश्व कप टीम में विजय शंकर के चुनाव पर कुछ ऐसा बोले सौरव गांगुली

चीन का दावा, भारत में नहीं पीएम मोदी जैसा नेता, उनकी सत्ता में वापसी तय

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -