ओडिशा में आज मनाया जा रहा कृषि उत्सव 'नुआखाई'; पीएम मोदी ने की किसानों की भूमिका की सराहना की
ओडिशा में आज मनाया जा रहा कृषि उत्सव 'नुआखाई'; पीएम मोदी ने की किसानों की भूमिका की सराहना की
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी  ने शनिवार को 1893 में शिकागो में विश्व धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के प्रसिद्ध भाषण और सुब्रमण्यम भारती की 100 वीं डेथ एनिवर्सरी पर उन्हें याद किया. साथ ही नुआखाई के अवसर पर लोगों को शुभकामाएं दी है. पीएम मोदी ने शिकागो में विश्व धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के प्रसिद्ध भाषण को लेकर बोला कि इसकी भावना में अधिक न्यायपूर्ण, समृद्ध और समावेशी दुनिया बनाने की क्षमता है. हिंदू धर्म और हिन्दुस्तानी संस्कृति पर गहराई से विचार करता विवेकानंद के भाषण की चौतरफा प्रशंसा हुई और आज भी जिसकी गूंज सुन सकते है.

जहां पर प्रधानमंत्री  मोदी ने ट्वीट किया  "शिकागो में स्वामी विवेकानंद के 1893 के प्रतिष्ठित भाषण को याद कर रहा हूं, जिसने भारतीय संस्कृति की प्रमुखता को खूबसूरती से प्रदर्शित किया. उनके भाषण के भाव में एक अधिक न्यायपूर्ण, समृद्ध और समावेशी दुनिया बनाने की क्षमता है."

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को कृषि उत्सव नुआखाई के अवसर पर शनिवार को लोगों को बधाई दी. यह पर्व खासतौर से ओडिशा और छत्तीसगढ़ में सेलिब्रेट किया जाता है. उन्होंने किसानों के उत्कृष्ट कोशिशोंऔर राष्ट्र निर्माण में उनकी भूमिका की प्रशंसा की. इसे लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "नुआखाई जुहार! इस शुभ अवसर पर हर किसी का आभार. नुआखाई के अवसर पर हम अपने मेहनती किसानों के उत्कृष्ट प्रयासों और राष्ट्र निर्माण में उनकी भूमिका की सराहना कर रहे हैं. मैं हर किसी के अच्छे स्वास्थ्य और कुशलक्षेम की कामना करता हूं."

 

जानिए कौन थे लाला अमरनाथ, जिसने टेस्ट क्रिकेट में रोशन किया भारत का नाम

भारत-इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट मैच हुआ रद्द, इस वजह से बोर्ड ने लिया फैसला

सरकार टोक्यो पैरालिंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को देगी नकद पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -