सरकार टोक्यो पैरालिंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को देगी नकद पुरस्कार

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय ने हाल ही में संपन्न टोक्यो पैरालिंपिक में पदक हासिल करने वाले भारतीय खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार देने का फैसला किया है। योजना के तहत स्वर्ण पदक विजेताओं को 10 लाख रुपये, रजत पदक विजेताओं को 8 लाख रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार और राज्य मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार (10 सितंबर) को दिल्ली में 2020 टोक्यो पैरालिंपिक पदक विजेताओं को सम्मानित किया। मंत्री शेष भारतीय पैराओलंपिक दल और कोचों को भी सम्मानित करेंगे। उनके साथ केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले भी शामिल होंगे। मंत्रालय ने कहा कि भारत ने टोक्यो पैरालिंपिक में भाग लेने के लिए नौ विषयों में 54 खिलाड़ियों की अब तक की सबसे बड़ी टुकड़ी भेजी है।

इस अवसर पर बोलते हुए, मंत्री वीरेंद्र कुमार ने कहा कि पूरे देश को खिलाड़ियों की उपलब्धियों पर गर्व है और पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक और मुख्य पैरा एथलेटिक्स कोच सत्यनारायण की एथलीटों को उनके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "पिछले साल, हमने 19 प्रतिभागियों को भेजा था और 4 पदक जीते थे। इस साल, हमने 54 प्रतिभागियों को भेजा और 19 पदक जीते। इससे पता चलता है कि हमारे प्रयास सफल रहे हैं और हम इन पदकों को दोगुना करने के अपने प्रयास जारी रखेंगे।

'पॉलीथिन में लिपटी हुई थी त्रिलोचन सिंह की लाश...', हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

कन्नूर यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा वीर सावरकर और गोलवलकर का इतिहास, बौखलाई कांग्रेस

गणपति बप्पा को दूर्वा चढ़ाते समय रखे इन जरुरी नियमों का ध्यान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -