सियाचिन में शहीद हुआ 'अग्निवीर' अक्षय लक्ष्मण, भारतीय सेना ने दी श्रद्धांजलि
सियाचिन में शहीद हुआ 'अग्निवीर' अक्षय लक्ष्मण, भारतीय सेना ने दी श्रद्धांजलि
Share:

लेह: एक गंभीर घोषणा में, लेह में मुख्यालय वाले फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स ने दुनिया के सबसे ऊंचे सैन्यीकृत क्षेत्र सियाचिन की कठिन ऊंचाइयों पर ड्यूटी के दौरान अग्निवीर, गवते अक्षय लक्ष्मण की दुखद हानि की सूचना दी। महाराष्ट्र के रहने वाले इस साहसी सैनिक ने ग्रह पर सबसे चुनौतीपूर्ण वातावरण में से एक में अपने देश की सेवा करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया।

 

काराकोरम रेंज के भीतर लगभग 20,000 फीट की आश्चर्यजनक ऊंचाई पर स्थित सियाचिन ग्लेशियर अपनी चरम स्थितियों के लिए कुख्यात है, जहां सैनिक अपने देश की रक्षा के लिए शीतदंश और लगातार तेज़ हवाओं से लड़ते हैं। अग्निवीर गावटे अक्षय लक्ष्मण के निधन की सटीक परिस्थितियां अभी तक सामने नहीं आई हैं। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने फायर एंड फ्यूरी कोर के सभी सदस्यों के साथ इस बहादुर अग्निवीर की मृत्यु पर हार्दिक संवेदना व्यक्त की। शहीद नायक को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए, कोर ने एक गंभीर उद्धरण उद्धृत किया, "बर्फ में चुपचाप रहने के लिए, जब बिगुल बजेगा तो वे उठेंगे और फिर से मार्च करेंगे।"

पूरे फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स ने राष्ट्र की सेवा करते हुए उनके सर्वोच्च बलिदान को स्वीकार करते हुए, अग्निवीर गवते अक्षय लक्ष्मण को अपना सम्मान दिया। सबसे कठिन परिस्थितियों में उनका समर्पण और साहस भारतीय सशस्त्र बलों की अटूट भावना के प्रमाण के रूप में खड़ा है।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

'राष्ट्रीयता से परे हैं कला-संगीत और खेल..', हाई कोर्ट ने ख़ारिज की पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका

फिलिस्तीन की मदद के लिए भारत ने बढ़ाया हाथ, दवाएं और आवश्यक वस्तुएं लेकर निकला इंडियन एयरफोर्स का विमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -