फिलिस्तीन की मदद के लिए भारत ने बढ़ाया हाथ, दवाएं और आवश्यक वस्तुएं लेकर निकला इंडियन एयरफोर्स का विमान
फिलिस्तीन की मदद के लिए भारत ने बढ़ाया हाथ, दवाएं और आवश्यक वस्तुएं लेकर निकला इंडियन एयरफोर्स का विमान
Share:

नई दिल्ली: एकजुटता और करुणा का प्रदर्शन करते हुए, भारत ने फिलिस्तीन के युद्धग्रस्त क्षेत्र में मानवीय सहायता भेजी है। लगभग 6.5 टन महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता और 32 टन आवश्यक आपदा राहत आपूर्ति से भरी भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की सी-17 उड़ान रविवार को मिस्र के एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुई, जो फिलिस्तीन के प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करती है।

इस मानवीय प्रयास को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से उजागर किया था। उन्होंने बताया, "फिलिस्तीनी लोगों को भारत ने भेजी मानवीय सहायता! IAF C-17 उड़ान लगभग 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री ले जा रही है फ़िलिस्तीन के लोग मिस्र में एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए प्रस्थान करते हैं।"

 

 प्रदान की गई सहायता में महत्वपूर्ण आपूर्ति की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है, जिसमें जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल उपकरण, टेंट, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता सुविधाएं, जल शोधन टैबलेट और अन्य अपरिहार्य वस्तुएं शामिल हैं। इस सहायता का उद्देश्य इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान फिलिस्तीन के लोगों को बहुत आवश्यक राहत प्रदान करना है।

इज़राइल और हमास के बीच संघर्ष के परिणामस्वरूप जानमाल की भारी क्षति हुई है और तबाही हुई है, हजारों नागरिक दुखद रूप से गोलीबारी में फंस गए हैं। इज़राइल की सेना ने हमास और इस्लामिक जिहाद के "आतंकवादी गुर्गों" को निशाना बनाते हुए ऑपरेशन की सूचना दी है। चूँकि स्थिति अस्थिर बनी हुई है, प्रभावित आबादी की पीड़ा को कम करने के लिए भारत की सहायता शिपमेंट जैसे मानवीय प्रयास महत्वपूर्ण हैं।

भारत की मानवीय सहायता जरूरतमंद लोगों का समर्थन करने की उसकी प्रतिबद्धता और क्षेत्र में शांति और स्थिरता में योगदान देने के उसके समर्पण को दर्शाती है। यह इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान भारत और फिलिस्तीन के बीच स्थायी दोस्ती और सहयोग के प्रमाण के रूप में कार्य करता है।

'अब ये बच्चा मेरे लिए सबकुछ है..', नितीश कुमार का बयान, क्या तेजस्वी यादव को सौंप रहे कुर्सी ?

माँ दुर्गा के दर्शन करने पहुंचे अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी, पारंपरिक धुनुची नृत्य भी किया, Video

महादेव बेटिंग एप मामला: 14 आरोपियों के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, कई फ़िल्मी सितारों से भी जुड़ रहे तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -