यूपी के बाद एमपी में एंट्री करेगी प्रियंका गांधी, कमलनाथ ने किया खुलासा

भोपालः देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में राजनीतिक अखाड़ा सजने लगा है। कांग्रेस इस बार उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सियासी मैदान में उतर रही है। विशेष बात यह है कि प्रियंका गांधी निरंतर उत्तर प्रदेश का दौरा कर रही है। क्योंकि कांग्रेस एक दिग्गज नेता ने उन्हें मध्य प्रदेश आने का आमंत्रण भी प्राप्त हुआ है, मतलब 2023 में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की भांति मध्य प्रदेश के सियासी मैदान में भी उतर सकती है। 

दरअसल, यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस कमर कसकर मैदान में उतरी है, एमपी कांग्रेस के बड़े नेताओं को भी उत्तर प्रदेश में जिम्मेदारियां सौंपी जा रही है। पूर्व सीएम कमलनाथ भी उत्तर प्रदेश में एक्टिव होने वाले हैं, वह पार्टी लिए प्रचार करेंगे। हाल ही में उन्होंने लखनऊ का दौरा भी किया था। जब कमलनाथ से उनके यूपी दौरे के लेकर प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि ''वह कल लखनऊ गये थे, वहां गजब का उत्साह है, प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में प्रचार करने से एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है, कांग्रेस के कार्यकर्ता जोश से लबरेज है, ऐसे में मैंने प्रियंका गांधी को एमपी आने के लिए भी न्यौता दिया है।''

हालांकि कमलनाथ ने यह नहीं बताया कि प्रियंका गांधी कब मध्य प्रदेश आ सकती है। मगर उनके इस बयान के पश्चात् राज्य के राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा आरम्भ हो गई है। प्रियंका गांधी अब मध्य प्रदेश में भी एक्टिव हो सकती है। दरअसल, मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव 2023 में होने वाले हैं, मगर कांग्रेस अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में प्रियंका गांधी को एमपी बुलाए जाने की हलचल 2023 की तैयारी के अनुसार एक बड़ा दांव माना जा रहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी की सक्रियता से कांग्रेस इस बार जोश से लबरेज दिखाई दे रही है। ऐसे में प्रियंका गांधी को मध्य प्रदेश में भी एक्टिव किए जाने की तैयारी कांग्रेस ने आरम्भ कर दी है। 

समय से पहले संसद सत्र समाप्त होने पर आई जया बच्चन की प्रतिक्रिया, कही ये बात

असम और मेघालय के कांग्रेस सांसदों ने की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की

'सदन में चाक़ू लेकर आते हैं मोदी-शाह..,' निलंबित होने पर भड़के TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -