'सदन में चाक़ू लेकर आते हैं मोदी-शाह..,' निलंबित होने पर भड़के TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन
'सदन में चाक़ू लेकर आते हैं मोदी-शाह..,' निलंबित होने पर भड़के TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन
Share:

नई दिल्ली: शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा में चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक, 2021 बिल पर चर्चा के समय, तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बिल को पारित करने के तरीके पर आपत्ति दर्ज कराते हुए संसद की रूलबुक को राज्यसभा स्पीकर की चेयर की ओर फेंक दिया। इसके बाद डेरेक सदन से वॉकआउट कर गए। 

राज्यसभा की कार्यवाही खत्म होने के बाद सदन में TMC सांसद के व्यवहार की काफी आलोचना की गई। साथ ही संसद की मर्यादा भंग करने के इस कृत्य पर उन्हें संसद से सस्पेंड भी कर दिया गया। कल संसद से निलंबन के बाद आज डेरेक ओ ब्रायन संसद परिसर में पहले से निलंबित 12 राज्यसभा सासंदों के पास पहुंचे। इस दौरान डेरेक ओ ब्रायन ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। TMC सांसद ने कहा कि मैने कोई किताब नहीं फेंकी। उन्होंने आगे कहा कि मोदी और अमित शाह लोकतंत्र खत्म कर रहे हैं और वे सदन में चाक़ू लेकर आते हैं।

वहीं डेरेक ओब्रायन के दुर्व्यवहार पर बात करते हुए उच्च सदन के पीठासीन अध्यक्ष डॉ सस्मित पात्रा ने सदन में निर्वाचन कानून (संशोधन) विधेयक 2021 के खिलाफ उनके बयान पर कहा कि, डेरेक ओब्रायन ने व्यवस्था का सवाल उठाया था। जिस पर उप सभापति ने व्यवस्था दी थी। पात्रा के अनुसार, रूल बुक आसन, महासचिव को या किसी को भी लग सकती थी। वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इसे देश का अपमान करार दिया है। बहरहाल यह विधेयक राज्यसभा से भी पारित हो चुका है।

सोशल मीडिया के बाद अब RSS ने राहुल गाँधी को समझाया 'हिन्दू और हिंदुत्व' का अर्थ

पंजाब में फिर हुई 'बेअदबी', लेकिन किसी को चांटा तक नहीं पड़ा.. हाल ही में हुई है 2 मॉब लिंचिंग

क्या 'अवैध धर्मान्तरण' की इजाजत देता है संविधान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -