सपा-बसपा में घूमने के बाद इमरान मसूद ने कांग्रेस में की घर वापसी, पीएम मोदी को दी थी 'बोटी-बोटी' करने की धमकी
सपा-बसपा में घूमने के बाद इमरान मसूद ने कांग्रेस में की घर वापसी, पीएम मोदी को दी थी 'बोटी-बोटी' करने की धमकी
Share:

लखनऊ: शनिवार (7 अक्टूबर) को बसपा के पूर्व नेता इमरान मसूद आखिरकार अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस में लौट आए। 29 अगस्त को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने इमरान मसूद को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निष्कासित कर दिया था।  उनके खिलाफ ये कार्रवाई कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ करने के बाद की गई थी।  समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़ने के बाद अक्टूबर 2022 में बसपा में शामिल हुए मसूद 2014 में 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बोटी-बोटी काटने' की धमकी देकर सुर्खियों में आए थे। वह उस समय कांग्रेस नेता थे।

आज दिल्ली में मसूद अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने उन्हें सदस्यता दिलाई। 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव से पहले इमरान मसूद ने कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे, लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिला। तो वह सपा छोड़कर बसपा में शामिल हो गये। इमरान मसूद ने बसपा में रहते हुए राहुल गांधी की तारीफ की थी, जिसके चलते पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया था। कांग्रेस पार्टी में शामिल होने को लेकर इमरान मसूद ने कहा कि, ''मौजूदा हालात में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की। उसके बाद परिवर्तन का युग शुरू हुआ। अभी, हम देखते हैं कि देश में राजनीति दो अलग-अलग ध्रुवों के आसपास है। भाजपा और भाजपा का विरोध। और बीजेपी विरोध की राजनीति कांग्रेस पर ही निर्भर है। मैं पहले कांग्रेस पार्टी में था। पार्टी में काम करने का मेरा अनुभव अच्छा रहा। दुर्भाग्य से 1-1.5 साल तक मैं पार्टी का हिस्सा नहीं था। अब मैं 'घर वापसी' कर रहा हूं।

 

इमरान मसूद ने आगे कहा कि, '2024 भाजपा और विपक्ष दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण चुनाव है। इस लड़ाई के लिए दोनों पक्ष जमकर तैयारी कर रहे हैं। यह देश में एक कठिन चुनावी लड़ाई होगी।' सभी लोग इस कार्य में अपना पूरा योगदान देंगे। बेरोजगारी माउंट एवरेस्ट पर झंडा लहरा रही है। युवा परेशान हैं। नए-नए मुद्दे उनका ध्यान भटकाने के लिए नजर आते हैं। ताकि युवा नौकरी के बारे में न पूछें, किसान फसल के दाम के बारे में न पूछें। भाजपा झूठे वादे करके सत्ता में आई और अब उन्हें लोगों का सामना करना मुश्किल हो रहा है।

जब इमरान से दूसरे दलों में घूमने और फिर कांग्रेस में आने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ''अतीत पर चर्चा करना व्यर्थ है।  अब मैं नये जोश के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहा हूं। यह ऐसा है जैसे मैं पूरी तरह से एक नई पारी शुरू कर रहा हूं। प्रियंका जी मेरा ख्याल रखती हैं।' मसूद ने कहा कि अगर बसपा (INDIA गठबंधन के साथ)  में शामिल नहीं हुई, तो वह (लोकसभा) चुनाव बुरी तरह हार जाएगी। पार्टी से उनके निष्कासन के बाद, उनके भाई नोमान मसूद को भी इन्हीं कारणों से निष्कासित कर दिया गया था।

इमरान मसूद ने पीएम नरेंद्र मोदी को टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी:-

इमरान मसूद 2014 में यूपी के सहारनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे और एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा था, ''नरेंद्र मोदी से कौन लड़ेगा?'' जो ठोक के जवाब देना मोदी *&*#@ को।” इमरान मसूद ने उस समय कहा था कि, “गुजरात में कौन समाज रह रहा है, 4% मुसलमान है गुजरात में, यहां 42% मुसलमान है। यहाँ गुजरात बना देंगे, @#$@# को बोटी-बोटी काट देंगे... छोटी-छोटी...।''

 GST मीटिंग में हुआ किसानों के हित में फैसला, मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी जानकारी

छत्तीसगढ़: बीमार थी माँ, अस्पताल वालों ने बच्चे के हाथ में ही पकड़ा दी सलाइन, Video हुआ वायरल, सरकार की किरकिरी

मध्यप्रदेश चुनाव पर कांग्रेस का महामंथन, दिल्ली में जुटे राहुल-सोनिया समेत कई दिग्गज, कमलनाथ भी मौजूद
 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -