मध्यप्रदेश चुनाव पर कांग्रेस का महामंथन, दिल्ली में जुटे राहुल-सोनिया समेत कई दिग्गज, कमलनाथ भी मौजूद
मध्यप्रदेश चुनाव पर कांग्रेस का महामंथन, दिल्ली में जुटे राहुल-सोनिया समेत कई दिग्गज, कमलनाथ भी मौजूद
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में चल रही है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाला है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और राहुल गांधी मौजूद रहे। नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में बैठक चल रही है। 

बैठक में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ भी शामिल हुए। इससे पहले 3 अक्टूबर को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए बैठक की थी। चुनावी लड़ाई से पहले, सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस ने एक-दूसरे पर निशाना साधते हुए अपने अभियान तेज कर दिए हैं। दोनों पार्टियों ने अपने शीर्ष नेताओं और प्रचार अभियान के दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा के लिए प्रचार अभियान का नेतृत्व किया है और राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य प्रमुख नेता मतदाताओं को जीतने के लिए कांग्रेस के प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं।' 

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए भाजपा पहले ही उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी कर चुकी है। उनकी दूसरी सूची में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते सहित राज्य के कई भाजपा दिग्गज शामिल थे। कांग्रेस मध्य प्रदेश में भाजपा से सत्ता छीनने की कोशिश कर रही है, राहुल गांधी और उनकी बहन और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पहले से ही राज्य में कई रैलियां कर रही हैं। चुनाव, जो इस साल अक्टूबर और नवंबर के बीच किसी समय निर्धारित होने की संभावना है, में लोग 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चुनाव करेंगे।  मध्य प्रदेश इस साल के अंत में होने वाले पांच राज्यों में से एक है।

'भारत इस कठिन समय में इजराइल के साथ..', आतंकी हमले से जूझ रहे यहूदी देश पर पीएम मोदी का बयान

'चुनाव में लॉलीपॉप और झूठी गारंटी देने आते हैं...', राहुल-प्रियंका पर अनुराग ठाकुर का निशाना

पंजाब में हिरासत में लिए गए भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़, SYL नहर मुद्दे पर कर रहे थे प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -