जोशीमठ के बाद अब बदरीनाथ हाईवे पर भी आने लगी दरारें, चारधाम यात्रा को लेकर प्रशासन चिंतित
जोशीमठ के बाद अब बदरीनाथ हाईवे पर भी आने लगी दरारें, चारधाम यात्रा को लेकर प्रशासन चिंतित
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के जोशीमठ में भू घंसाव की स्थिति निरंतर गंभीर होती जा रही है। पहले से आई दरारें और अधिक चौड़ी होती जा रही है। मकान व खेतों के बाद अब बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग में दरारें लगातार बढ़ रही हैं। सड़क में दरारों के साथ कुछ दिनों से भारी गड्ढे भी होने लगे हैं। नगर के कुछ जगहों में बदरीनाथ हाईवे में भी धंसाव होने लगा है। चारधाम यात्रा आरम्भ होने से पहले दरारों ने चिंता बढ़ा दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, जोशीमठ के सुनील, मनोहरबाग, टिनाग, सिंहधार, मारवाडी, चुनार, गांधीनगर, रविग्राम, कोठिला आदि सभी जगहों पर भारी तादाद में मकानों एवं खेतों में दरारें आ रखी हैं। पूर्व में जिन मकानों में हल्की दरारें थी वे अब बहुत चौड़ी हो गई हैं।  जोशीमठ के रहने वाले रोहित परमार, प्रकाश नेगी कहते हैं कि कई जगहों पर दरारें लगातार चौड़ी होती जा रही है। नगर के पुराने रेलवे आरक्षण केन्द्र के सामने बदरीनाथ सड़क में दो दिन पूर्व हुए एक बडे गड्ढे को सोमवार (20 फ़रवरी) को सीमा सड़क संगठन (BRO) ने पत्थर डालकर भरना शुरू कर दिया है। 

इस गड्ढे के सामने के मकान में रहने वाले सतेन्द्र नखोलिया का कहना हैं कि BRO द्वारा इस गड्ढे में दो ट्रक पत्थर भरने के बाद इसके ऊपर सीमेंट लगा दिया गया है। यहां पर सड़क बहुत धंस चुकी है और सड़क में बड़ी भारी दरारें नज़र आ रही है। उनके घर से गढ़वाल स्काउट गेट तक सड़क में जगह-जगह बड़ी दरारें आ रही हैं व सड़क भी धंस रही है। 

'JDU के कई नेता हमारे सम्पर्क में, जल्द करेंगे ऐलान..', उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान

'चीन का नाम लेने से डरते हैं मोदी..' , राहुल गांधी के आरोप पर विदेश मंत्री ने दिया दो टूक जवाब

अयोध्या में सीएम योगी का मंदिर, 101 फीट होगी ऊंचाई.., पहले भी हो चुका है विवाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -