अयोध्या में सीएम योगी का मंदिर, 101 फीट होगी ऊंचाई.., पहले भी हो चुका है विवाद
अयोध्या में सीएम योगी का मंदिर, 101 फीट होगी ऊंचाई.., पहले भी हो चुका है विवाद
Share:

अयोध्या: एक ओर अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर तैयार हो रहा है, तो वहीं दूसरी ओर हजारों करोड़ों रुपए की परियोजनाएं राम नगरी में परवान चढ़ रही है। मंदिर निर्माण के साथ ही अब अयोध्या में सीएम योगी का भी मंदिर बनाया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, 101 फीट ऊंचे मंदिर में सीएम योगी की 5 फीट 4 इंच की मूर्ति स्थापित की जाएगी। बताया जा रहा है कि, इस का भूमि पूजन 24 फरवरी को होगा। 

बता दें कि, इन दिनों राम नगरी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंदिर को लेकर जमकर चर्चाएं चल रहीं हैं। मंदिर निर्माण कराने वाले प्रभाकर मौर्य अयोध्या के वरिष्ठ साधु-संतों को भूमि पूजन में आने का न्योता दे रहे हैं, तो वहीं साधु संत भी प्रभाकर मौर्य का निमंत्रण स्वीकार करते हुए उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं।

पहले भी बन चुका है योगी का मंदिर:-

बता दें कि बीते दिनों सीएम योगी का मंदिर बना कर चर्चाओं में आए प्रभाकर मौर्य ने विवाद खड़ा कर दिया था, जिसके बाद प्रशासन ने मंदिर पर ताला लगवा दिया था और मंदिर पूर्ण रूप से बंद हो गया था। हालांकि, अब एक बार फिर अयोध्या में सीएम योगी के मंदिर को लेकर चर्चाएं तेज हो चली है। 24 फरवरी को सनातन धर्म के मुताबिक, विधि-विधान पूर्वक वैदिक ब्राह्मण की उपस्थिति में भूमिपूजन होगा तो अयोध्या के वरिष्ठ साधु-संत यजमान की भूमिका में दिखाई देंगे। बताया जा रहा है कि, योगी मंदिर में मुस्लिम समुदाय के लोग भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

वहीं, पहले बनाए गए सीएम योगी के मंदिर पर हुए विवाद को लेकर प्रभाकर मौर्य ने कहा कि गलत पैमाइश और गलत निशानदेही के कारण पहली बार विवाद हुआ था, इसलिए अबकी बार अपनी निजी जमीन पर महाराज जी का मंदिर बनवा रहा हूं। इस भूमि पर भूमि पूजन करना है। उस भूमिका हमने उच्च अधिकारियों से बातचीत भी कर ली है।

'गोधरा कांड के दोषियों को फांसी हो..', SC में गुजरात सरकार की मांग, जिन्दा जला दिए गए थे 59 लोग

'पहला अल्लाह, दूसरे आप..', भारत की मदद से भावुक होकर रो दिए भूकंप पीड़ित तुर्की के लोग

'पूरा विश्व हमारा परिवार, संकट में मदद भेजना हमारा कर्त्तव्य..', तुर्की से लौटी टीम से मिले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -